Close

बड़े प्रदर्शन की तैयारीः महंगाई-बेरोजगारी को लेकर राजभवन घेरेगी कांग्रेस

रायपुर। महंगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस के बड़े प्रदर्शन की तैयारी है। इस दौरान राजभवन का घेराव किया जाएगा। पांच अगस्त को बड़े नेताओं के साथ कार्यकर्ता प्रदेश भर में ब्लॉक व जिला मुख्यालयों पर भी प्रदर्शन कर गिरफ्तारी देंगे।

मामले में प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बताया पांच अगस्त को सुबह 11 बजे से रायपुर के आम्बेडकर चौक पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। एक सभा को संबोधित करने के बाद संगठन के लोग राजभवन का घेराव करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित तमाम वरिष्ठ नेता शामिल होने वाले हैं। राजभवन घेराव में सभी विधायक, पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ नेता भाग लेंगे और सामूहिक गिरफ्तारी देंगे।

लोकसभा और राज्यसभा के सांसद उस दिन दिल्ली में संसद से राष्ट्रपति भवन तक चलो राष्ट्रपति भवन मार्च करके महंगाई एवं बेरोजगारी के खिलाफ विरोध दर्ज कराएंगे। दिल्ली में कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री आवास घेराव करेगी, जिसमें कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य गण एवं वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि देश में महंगाई रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। पेट्रोल, एलपीजी से लेकर दालें, कुकिंग ऑयल जैसी जरूरी चीजों की बढ़ी कीमतों ने आम लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। पैकेज्ड अनाज, आटा, शहद, दही जैसी आवश्यक वस्तुओं पर अतार्किक ढंग से जीएसटी लगाने के कारण महंगाई और बढ़ी है।

मरकाम ने आगे कहा देश में बेरोजगारी भी अप्रत्याशित रूप से आसमान छू रही है। गांवों, शहरों में, संगठित क्षेत्र में, असंगठित क्षेत्र में हर जगह बेरोजगारी ने विकराल रूप धारण कर रखा है। देश ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों, औपचारिक और अनौपचारिक क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर बेरोजगारी देख रहा है। मरकाम ने कहा, कांग्रेस पार्टी सदन से सड़क तक केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों एवं रिकार्ड तोड़ महंगाई एवं बेरोजगारी के खिलाफ आवाज बुलंद कर रही है।

प्रभारी महामंत्री कांग्रेस संगठन, अमरजीत चावला ने कहा बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, अग्निपथ योजना, आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगाए जाने के विरोध में आंबेडकर चौक पर धरना-प्रदर्शन के बाद राजभवन का घेराव किया जाएगा।

scroll to top