Close

रस्तोगी नर्सिंग कॉलेज के प्रबंधक सहित हॉस्टल प्रभारी पर एफआईआर दर्ज

भिलाई, रस्तोगी कॉलेज की एक छात्रा की फूड पॉइज़निंग से मौत के मामले में प्रशासन ने एफआईआर दर्ज करवाई है। कॉलेज के डायरेक्टर शशांक रस्तोगी सहित होस्टल प्रभारी माणिक लाल राठौर के खिलाफ नामजद रिपोर्ट देर रात दर्ज की गई है।

बता दें भिलाई के रस्तोगी कॉलेज के हॉस्टल में कुछ छात्राओं को उल्टी दस्त की शिकायत के बाद हाईटेक अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले की सूचना मिलने पर दुर्ग कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा और एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव हाइटेक हॉस्पिटल पहुंचे। इससे  पहले ही अस्पताल प्रबंधन ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को इसकी जानकारी दे दी थी, जिसके बाद स्वास्थ्य अधिकारी छात्राओं की तबीयत की स्थिति जानने में जुटे थे।

कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने हॉस्टल में व्यवस्थाओं की जांच के निर्देश दिए थे, जांच में  हॉस्टल का वॉटर कूलर और आरओ खराब स्थिति में पाए गए, जिसकी वजह से छात्राएं खराब पानी पी रही थीं और इसी पानी की वजह से छात्राओं की तबीयत खराब हुई। कलेक्टर ने कहा कि इस संबंध में हॉस्टल प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है। फूड पायजनिंग से एक छात्रा की मौत भी हुई है, इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

जानें क्या कहना है कॉलेज प्रबंधन का

इधर रस्तोगी नर्सिंग कॉलेज प्रबंधन ने छात्रा कामिनी की मौत की जिम्मेदारी लेने से इनकार किया है। कॉलेज के जीएम ने कहा कि कामिनी की तबीयत खराब जरूर हुई थी, लेकिन वह ठीक हो गई थी। इसके बाद उसके परिजन उसे बालोद घर लेकर चले गए थे। वहां उसकी मौत हुई है। इस मौत के लिए प्रबंधन जिम्मेदार नहीं है।

फुड पॉइज़निंग की शिकायत के बाद प्रशासन द्वारा जांच कर मामले को संज्ञान में लिया गया, और कॉलेज के डायरेक्टर शशांक रस्तोगी सहित होस्टल प्रभारी माणिक लाल राठौर के खिलाफ देर रात रिपोर्ट दर्ज की गई।

 

यह भी पढ़ें:-  मंकी-पॉक्स, स्वाइन फ्लू, कोरोना तथा विभिन्न मौसमी बीमारियों से सावधान रहे – स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव

One Comment
scroll to top