Close

अडाणी पोर्ट्स का पहली तिमाही का शुद्ध लाभ 77 प्रतिशत बढ़कर 1,341.69 करोड़ रुपये पर पहुंचा

gautam adani

अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन (एपीएसईजेड) का चालू वित्त वर्ष की जून में समाप्त पहली तिमाही का एकीकृत शुद्ध लाभ (Consolidated Net profit) 77.04 प्रतिशत बढ़कर 1,341.69 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. देश की सबसे बड़ी एकीकृत लॉजिस्टिक्स कंपनी ने इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 757.83 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध मुनाफा कमाया था.

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी कुल आय बढ़कर 4,938.43 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 2,749.46 करोड़ रुपये थी. तिमाही के दौरान कंपनी का कुल खर्च बढ़कर 1,805.24 करोड़ रुपये से 3,464.88 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

इसके साथ ही, अडाणी इंटरप्राइजेज लिमिटेड (AEL) ने 30 जून को खत्म होने वाली पहली तिमाही के नतीजों का एलान कर दिया है. सौर उत्पादन और खदान सेवाओं में बढ़ोतरी की वजह से इसकी एकीकृत आय में 131 फीसदी इजाफा के साथ 12,731 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है.

तिमाही के दौरान कंपनी का ब्याज, कर, मूल्यह्रास और उधार समाप्त करने के प्रावधानों से पूर्व का लाभ (ईबीआईडीटीए) 215 प्रतिशत बढ़कर 948 करोड़ रुपये हो गया. ऐसा राजस्व में बढ़ोतरी और सभी ऑपरेशन सेगमेंट में बेहतर मुनाफे की वजह से संभव हो पाया.

अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी (Gautam Adani) ने कहा कि एईएल हमेशा अदानी समूह का इन्क्यूबेशन इंजन रहा है और कई नए व्यवसायों के निर्माण में तेजी जारी है.  उन्होंने आगे कहा कि एईएल के मौजूदा व्यवसाय पहले से कहीं अधिक मजबूत हैं और इस वर्ष हमने एक मजबूत आत्मानिर्भर भारत के लिए महत्वपूर्ण कई नए व्यवसायों में सफलतापूर्वक खुद को स्थापित किया है.

 

 

यह भी पढ़ें- ब्रॉन्ज को गोल्ड मेडल में बदलने के इरादे से उतरेंगी लवलीना बोरगोहेन, वर्ल्ड चैंपियन को देंगी टक्कर

One Comment
scroll to top