Close

जेवलीन थ्रो के क्वालिफिकेशन राउंड में टॉप पर रहें नीरज चोपड़ा, शिवपाल सिंह हुए बाहर

पुरुषों के जेवलीन थ्रो (भाला फेंकइवेंट में भारत के नीरज चोपड़ा ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है. अपना पहला ओलंपिक खेल रहें नीरज ने ग्रुप ए के क्वालिफिकेशन राउंड के अपने पहले ही प्रयास में 86.65 मीटर तक भाला फेंक फाइनल में एंट्री ले ली और देश के लिए पदक की उम्मीद जगा दी हैं. नीरज इस थ्रो के साथ दोनों ग्रुप मिलाकर टॉप पर भी रहे. वहीं इस इवेंट में भारत के एक अन्य एथलीट शिवपाल सिंह ग्रुप बी के क्वालिफिकेशन राउंड से ही बाहर हो गए हैं. फाइनल मुकाबला सात अगस्त को खेला जाएगा. 

टोक्यो ओलंपिक में देश नीरज चोपड़ा से पदक जीतने की आस लगाए बैठा है और आज उन्होंने क्वालिफिकेशन राउंड के अपने प्रदर्शन से इन उम्मीदों को और बढ़ा दिया हैअपने पहले ही थ्रो में फाइनल के लिए क्वालिफाई कर नीरज ने दिखा दिया है कि वो इस ओलंपिक में शानदार फॉर्म में है. दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोहानेस वेटर अपने तीसरे प्रयास में 85.64 की दूरी के साथ ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहें. इस इवेंट में फाइनल में एंट्री के लिए सेल्फ क्वालिफिकेशन मार्क 83.50 मीटर रखा गया है.

वर्ल्ड नंबर वन जोहानेस वेटर को करना पड़ा संघर्ष

इस इवेंट में गोल्ड मेडल के प्रबल दावेदार वर्ल्ड नंबर वन जोहानेस वेटर क्वालिफिकेशन राउंड में संघर्ष करते नजर आएवेटर ने अपने पहले प्रयास में 82.04 मीटर की दूरी तक भाला फेंकाजो कि क्वालिफिकेशन मार्क से कम थाइसके बाद दूसरे राउंड में भी वो 82.08 मीटर तक ही भाला फेंक पाए और उनपर ओलंपिक से बाहर होने का खतरा मंडराने लगाहालांकि अपने अंतिम थ्रो में उन्होंने 85.64 की दूरी के साथ क्वालिफाई कर लियाभाला फेंक में वेटर का पर्सनल बेस्ट स्कोर 97.76 मीटर का है.

वहीं फिनलैंड के लासी एटेलेतालो ने क्वालिफिकेशन राउंड के अपने पहले प्रयास में 84.50 मीटर तक भाला फेंका और ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहें.

 

 

यह भी पढ़ें- कुश्ती में रवि दहिया और दीपक पुनिया का शानदार आगाज, पहले दोनों मुकाबले जीत सेमीफाइनल में बनाई जगह

One Comment
scroll to top