Close

राशिफल: वृष-धनु राशि वाले क्रोध और अहंकार से दूर रहें, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 06 अगस्त 2021, शुक्रवार को श्रावण मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. चंद्रमा मिथुन राशि में गोचर कर रहा है. ग्रहों की चाल आज मेष से मीन राशि तक, प्रभावित कर रही है. जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज का दिन धैर्य पूर्वक निकालना होगा. जो   टीचर हैं और अपने ज्ञान को और अपडेट करने की प्लानिंग कर रहें थे वह, आज से ही कोई कोर्स ज्वाइन कर सकते हैं. सॉफ्टवेयर कंपनियों में जॉब करने वालों का बदलाव का समय चल रहा है, अच्छा ऑफर मिलने पर जॉब बदली जा सकती है. लोहे के व्यापारियों को मुनाफा मिलने की संभावना है. रोग के प्रति सचेत रहना होगा, तो वहीं जो लोग नशे का सेवन करते हैं उनको गंभीर रोग होने की आशंका है. घर में यदि आप छोटे हैं तो परिवार के विवाद में बोलने से बचें अन्यथा सारी बातें आप पर आ जाएंगी.

वृष- आज महादेव की आराधना से दिन की शुरुआत करना लाभकारी रहेगा. पालतू जानवरों को रोटी, ब्रेड आदि खिलाएं. कार्य से संबंधित कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, इस ओर सावधान रहें. जिन लोगों ने नया व्यापार शुरू किया है उनको नई चुनौतियां मिलेगी, खासकर कानून से संबंधित चीजों को लेकर सचेत रहना होगा. सेहत में आज का दिन सामान्य रहने वाला है. कोई बड़ी समस्या को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. संतान की शिक्षा से संबंधित चीजों में धन व्यय होने की संभावना है. मां को स्वास्थ्य संबंधित मामलों में अलर्ट रहने की सलाह दें.

मिथुन- आज के दिन क्रोध पर नियंत्रण रखने की सलाह है, ऐसे में धार्मिक कार्यों में भाग लें, संभव हो तो प्रभु की सेवा करें. जो लोग सरकारी नौकरी के इच्छुक हैं वह प्रयासों में कमी न करें. यदि आप बिज़नेस स्टार्ट करने का प्लान कर रहें हैं, तो सोच-समझ कर प्लानिंग करें. कारोबार की बात करें तो इंपोर्ट एक्सपोर्ट के काम से जुड़े हुए हैं लोगों को मुनाफा मिलने की संभावना है. हेल्थ में आज हल्का व सुपाच्य भोजन ही करना चाहिए, तो वहीं बाहर के भोजन से भी परहेज करना होगा. घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा, परिवार के साथ बिताया वक्त आपको याद रखने वाला होगा.

कर्क- आज के दिन हड़बड़ाहट में आकर आप कार्य बिगाड़ भी सकते हैं, ऐसे में कार्य की सूची तैयार कर श्रीगणेश करें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को गम्भीरतापूर्वक अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों का पालन करना चाहिए. यदि किसी कंपनी में अभी तक नौकरी अस्थायी है तो स्थायी होने की शुभ सूचना मिल सकती है. खुदरा व्यापारियों की डील बनते बनते रुक जाए तो तैश में आकर सामने वाले से विवाद करने से बचें. युवाओं को करियर के बेहतर विकल्प मिल सकते हैं. हेल्थ में आज डीप-फ्राई, बाजार की बनी चीजें नहीं खानी चाहिए, इससे स्वास्थ्य हानी होगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर परेशान होना पड़ सकता है.

सिंह- आज के दिन एक और विशेष बात पर ध्यान देने वाली है- जैसे धन का निवेश सोच-समझ करें, और दूसरों से कम्युनिकेशन गैप न करें. कला के क्षेत्र में रुचि रखने वालों को कठोर मेहनत की आवश्यकता पड़ेगी, ऐसे में कुछ बेहतर करने के लिए स्वयं को अपडेट करना होगा. जो लोग विदेश में अथवा किसी विदेशी कम्पनी में नौकरी के लिए प्रयासरत हैं, तो उनके लिए समय प्रतिकूल  है, उन्हें इस क्षेत्र में प्रयास करते रहना चाहिए सफलता अवश्य मिलेगी. बिज़नेस में लगे लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. बिगड़ी दिनचर्या को सुधारें. पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद की आशंका है.

कन्या- आज के दिन मैनेजमेंट क्वालिटी को प्रखर बनाना होगा. सिक्के की तरह खनक कर अपने हुनर को सबके सामने रखने का समय है.   बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं, इसलिए अपने कार्य पर अधिक ध्यान दें नहीं तो किसी बात पर तना-तनी होने की भी आशंका है. बिजनेस से जुड़े लोगों को बड़े क्लाइंटो के साथ विवाद करने से बचना चाहिए. खान-पान का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. हेल्थ की बात करें अधिक मिर्च-मसाले वाले भोजन से बचना चाहिए, पेट के रोगी इस ओर विशेष कर सचेत रहें. संतान के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें. धार्मिक आयोजन का निमंत्रण आ सकता है.

तुला- आज के दिन काम को लेकर आपकी सक्रियता बढ़ेगी, रुके हुए कार्य भी बनते नजर आ रहें हैं, तो वहीं दूसरी ओर सोशल नेटवर्क पर भी ध्यान देते रहना होगा. कार्यक्षेत्र में नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें, साथ ही दूसरों पर अधिक विश्वास आपको परेशानी में डाल सकती है. व्यापारियों को धैर्यता  के साथ सभी कार्यों का प्लान करना चाहिए, साथ ही सहकर्मियों से अधिक  व्यवहार करने से बचें. स्वास्थ्य में मानसिक तनाव सेहत के लिए ठीक नहीं. दांतों में समस्या  से परेशान चल रहें लोगों को अब राहत मिलेगी. माता-पिता के प्रति सम्मान की भावना रखनी है, उनके आशीर्वाद से आपके कार्य अवश्य बनेंगे.

वृश्चिक- आज के दिन लक्ष्यों तक पहुंचने में सफलता मिलेगी, इसलिए इस ओर आपको जोर शोर से लगना होगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है. ऑफिस में आपकी गिनती वरिष्ठों की श्रेणी में आती है, तो इस बात का ध्यान रखना होगा कि किसी को भी सलाह देते समय उसको परख अवश्य लें, अन्यथा बात आप पर आ सकती है. जो व्यापारी विदेशी कंपनियों का उत्पाद खरीदते व बेचते हैं उन्हें बड़ा लाभ हो सकता है. सेहत की बात करें तो जिन लोगों को थायराइड की समस्या है उनको सचेत रहना होगा. बड़े भाइयों का सम्मान करें, उनका सानिध्य प्राप्त होगा.

धनु- आज के दिन काम से फ्री होकर थोड़ी देर मेडिटेशन करना चाहिए, वर्तमान में ऑफिस की परिस्थितियों में सुधार होगा और आपके हित में कार्य बनेंगे, साथ ही सहकर्मियों से अपेक्षित सहयोग की प्राप्ति भी होगी. बिज़नेस में  मुनाफा आपने सोच रखा है उससे कम प्राप्त होने की आशंका है. युवाओं को विवादों में नहीं फंसना चाहिए, अन्यथा कानूनी कार्यवाही के चपेट में आ सकता है. स्वास्थ्य में अग्नि तत्व प्रधान है यह हृदय पर लोड डाल रही है, इसलिए खान-पान को ठीक करें. घर-परिवार की छोटी-छोटी बातों को लेकर परेशान नहीं होना है. मां के स्वास्थ्य का ख्याल रखें, और उन्हें भी सजग रहने की सलाह दें.

मकर- आज के दिन कार्यों में आ रहें, अवरोध दूर होंगे. जिससे मन में शांति और सकारात्मक विचार आएंगे. आज दिमाग कुछ लग्जरी को ओर आकर्षित होगा. ऑफिस के कार्य में परफेक्शन लाने की कोशिश करेंगे तो निस्संदेह लाभ देखने को मिलेगा, साथ ही आपके अधिकारों में भी वृद्धि की संभावना है. व्यापारिक वर्ग अनावश्यक झगड़ों से बचने का प्रयास करें, अन्यथा कोई अंजान व्यक्ति आपके कारोबार में डेंट मार सकता है. सेहत की बात करें तो हड्डियों से संबंधित समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं, डॉक्टर की सलाह से कैल्शियम की दवा ले सकते हैं. परिवार और मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा.

कुम्भ- आज के दिन कर्म करने से पीछे नहीं हटना है, तो वहीं दूसरी ओर जिम्मेदारियों का भार बढ़ने पर क्रोधित न हो. ऑफिस की बात करें तो दूसरे के वाद-विवादों में न पड़े नहीं तो उनके विवादों के चलते आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है. इधर की बात उधर करने वालों को से भी दूरी बनाए रखनी होगी. व्यापार में अधिक मुनाफे के लिए प्रचार-प्रसार का सहारा लेना उत्तम होगा साथ ही माउथ पब्लीसिटी करना अति लाभकारी सिद्ध होगा. स्वास्थ्य रहने के लिए योग और ध्यान का सहारा लेते हुए, खुद को स्वस्थ रखना है. पारिवारिक जीवन की गाड़ी को चलाने के लिए सभी तालमेल की आवश्यकता है.

मीन- आज के दिन प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी. वरिष्ठों का मान-सम्मान आपके लिए अति आवश्यक है. ऑफिस में आपसी विश्वास में कमी देखने को मिलेगी, साथ ही सहकर्मियों एवं उच्चाधिकारियों से व्यवहार करते समय ध्यान रखने की आवश्यकता है, नहीं तो अनावश्यक विवाद उत्पन्न हो सकता है. कपड़े का व्यापार करने वालों का दिन शुभ है. युवाओं को गुरुओं का सानिध्य मिलेगा. हेल्थ में आपको गैस्ट्रिक प्रॉब्लम से बच कर रहना है. सिर में दर्द की वजह से अचानक स्वास्थ्य में गिरावट आएगी. घर के खर्च आपके सामने आ सकता है, तो इसलिए उसे प्लान कर लेना चाहिए. मित्रों और वरिष्ठ लोगों से सहयोग प्राप्त होगा.

 

यह भी पढ़ें- आर्थिक राशिफल: मिथुन और कन्या राशि वाले धन का व्यय न करें, जानें मेष से मीन तक का राशिफल

One Comment
scroll to top