Close

एसईसीएल के 86 फीसदी कर्मियों का टीकाकरण

सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम एसईसीएल करीब  86 प्रतिशत कर्मचारियों  को कोविड टीके का पहला डोज लग चुका है।  45 वर्ष से अधिक आयु समूह में लगभग 96 प्रतिशत लोगों ने पहला डोज ले लिया है।  एसईसीएल के  टीकाकरण केन्द्रों  पर अब तक 1 लाख से अधिक लोगों का कोविड टीकाकरण हो चुका है।

एसईसीएल ने कोविड टीकाकरण के लिए अपना मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर मुहैया कराया है। राज्य शासन के सहयोग से कंपनी  के छत्तीसगढ़ के कोरबा, रायगढ़, कोरिया, सूरजपुर तथा मध्यप्रदेश के उमरिया, शहडोल एवं अनूपपुर आदि जिलों में स्थित कंपनी के स्वास्थ्य केन्द्रों में कोविड टीकाकरण कराया जा रहा है। कंपनी ने विभिन्न क्षेत्रों में ऐसे 39 कोविड टीकाकरण केन्द्रों की स्थापना की है, यह टीकाकरण कंपनी के कर्मियों, उनके परिजनों, ठेका कामगार तथा उनके परिजनों व आमजनों के लिए भी खुले हैं।

कोविड महामारी के दौरान इसके पूर्व भी एसईसीएल ने अपने संचालन क्षेत्रों में 17 कोविड केयर सेन्टर संचालित कर रही है, ये आम नागरिकों के लिए भी खुले हैं। इनमें हल्के व मध्यम प्रकृति के मरीजों के लिए ईलाज की सुविधा उपलब्ध है।

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कोरबा तथा कोरिया जिले में कंपनी  के कुल 4 हास्पिटल राज्य शासन को अपनी सुविधाएँ प्रदान कर रहे थे।

 

यह भी पढ़ें- जलवायु परिवर्तन से निपटने जैविक खेती जरुरी – पाटील

One Comment
scroll to top