Close

साप्ताहिक राशिफल: मेष-मिथुन राशि वाले न करें ये काम, जानें सभी राशियों का राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: 09 अगस्त 2021 को सावन के तीसरे सोमवार से नए सप्ताह का आरंभ हो रहा है. नया सप्ताह 12 राशियों के लिए विशेष है. आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल.

मेष- इस सप्ताह जहां एक ओर पिछला कर्ज या लोन समाप्त होगा, तो वहीं दूसरी ओर भूमि या भवन खरीदने की प्लानिंग भी बनती नजर आएगी. जिनसे अहम का टकराव हुआ था, उनके साथ संबंधों में मधुरता लाए. ऑफिस में 13 तक महत्वपूर्ण निर्णय न लें. पदोन्नति का समय चल रहा है, ऐसे में बॉस से संबंध बिगड़ने न दें. आयात-निर्यात का बिजनेस करने वालों के लिए माह बहुत महत्वपूर्ण है. स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर जो लोग परहेज कर रहें हैं और ठीक होने की प्रक्रिया चल रही है वह लापरवाही न करें. भाई-बहनों के साथ संबंधों में मधुरता बनाए रखें. घर में विवादों को राई का पहाड़ बनाना बेहद कष्टकारी होगा. समझदारी के साथ नियंत्रित करने की जरूरत होगी.

वृष- इस सप्ताह मानसिक तौर पर कुछ दबाव और तनाव महसूस कर सकते हैं. ऐसे में महादेव का ध्यान करें. साथ ही उनका जलाभिषेक करना लाभकारी रहेगा. यदि आप लेखन कला से जुड़े हैं और बुक लिखने की शुरुआत करना चाहते हैं, तो 11 तारीख के बाद इसका शुभारंभ कर देना चाहिए. बैंक सेक्टर से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे, जिन लोगों का प्रमोशन न्यू है उनको भी शुभ सूचना मिलने की संभावना है. कॉस्मेटिक्स और कपड़ों से संबंधित व्यापारी को लाभ मिलेगा. जिन्हें सिर दर्द व माइग्रेन का दर्द परेशान रहता है वह इस बार अलर्ट रहें. संपत्ति में निवेश करने से पहले कुछ सावधानी रखें. दांपत्य जीवन में यदि तनाव चल रहा हो तो उसे हवा न दें.

मिथुन- इस सप्ताह ग्रहों की स्थितियां चुनौतियां दे सकती है, लेकिन इनको लेकर हताश और निराश होने की आवश्यकता नहीं है. जरूरतमंद लोगों की मदद करें. कला जगत में मान-सम्मान और ऊंचा स्थान मिलेगा. ऑफिस में ईर्ष्यालु व्यक्ति की संख्या में अब धीरे-धीरे गिरावट देखने को मिलेगी. शिक्षा क्षेत्र में प्रयास करने वालों को शुभ सूचना मिलेगी. जनरल स्टोर के व्यापार में लाभ की संभावनाएं बनती दिख रही है. विद्यार्थियों का पिछला सप्ताह प्रतिस्पर्धा में गुजरा है लेकिन इस बार राहत की सांस लेंगे. आहार को संतुलित रखें. एक बेहतर डाइट प्लान दिनचर्या को आसान बनाएगा. सप्ताह मध्य तक क्रोध पर नियंत्रण रखते हुए, परिवार में सभी के साथ प्यार भरा व्यवहार करने से घर में सुख शांति बनी रहेगी.

कर्क- इस सप्ताह व्यवहार को सौम्य रखें क्योंकि हो सकता है किन्हीं कारणों के चलते दूसरों के प्रति आपका तीखा व्यवहार या कटु वचन उनको चोट पहुंचाए. करियर में जो भी ज्ञान अभी तक सीखा व पाया है उनका प्रयोग व परिणाम प्रत्यक्ष रूप से दिखाना होगा. 13 तक कार्यभार काफी रहेगा फिर भी आप बखूबी इसको पूरा कर पाएंगे. लोहे का कारोबार करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा. हेल्थ में पेट से संबंधित रोग इस दौरान परेशान करेंगे. इसलिए कोशिश करें कि जंक फूड का सेवन न करें. महिलाओं को हार्मोन संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. मां की हेल्थ में गिरावट रहेगी. पार्टनर, जीवनसाथी और मित्रों के साथ तीखा और झुलझुलाहट भरा व्यवहार करना ठीक नहीं होगा.

सिंह- इस सप्ताह धन फंस सकता है, इसलिए कर्ज के लेन-देन में सतर्कता रखें. वरिष्ठों के सानिध्य में रहने की सलाह दी जाती है. समय-समय पर उनसे मार्ग लेते रहें. ऑफिस में काम का दबाव बढ़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर उच्चाधिकारियों के साथ सम्बन्धों को मजबूत रखें. ऑफिस के नियमों का कठोरता के साथ पालन करना होगा. आयात-निर्यात से जुड़े पेशे में लाभ की स्थितियां मजबूत होगी. खुदरा कारोबारियों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है. आईआईटी क्षेत्र के विद्यार्थियों को पढ़ाई में फोकस बढ़ाना चाहिए. वर्तमान की मेहनत भविष्य में अच्छे अंक के रूप में प्राप्त होगी. हेल्थ को लेकर अनिद्रा की समस्या से बचने के लिये योग और प्राणायाम करें. पिता से वाद-विवाद की आशंका है.

कन्या- इस सप्ताह मानसिक तनाव कम होगा. 12 अगस्त के बाद से स्थितियां प्रबल होंगी. सप्ताह में कामकाज को लेकर भी स्थितियां आपके फेवर में होगी. जो कार्य काफी लंबे समय से रुके हुए हैं, उन्हें इस समय पूर्ण करने पर ध्यान दें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को आरम्भ में गंभीरता और सहनशीलता का परिचय देना होगा. बिजनेस कर रहे लोग धन को लेकर परेशान रहेंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई में अच्छी सफलता मिलेगी, साथ ही मेहनत और क्षमताओं का अच्छा उपयोग कर पाने में सक्षम होंगे. बीमार चल रहें लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलने की संभावना है. सिर दर्द को लेकर अलर्ट रहने की सलाह है. छोटे भाई-बहनों से तालमेल बनाकर चलें.  परिचित और मित्रों के साथ मेल मिलाप रहेगा.

तुला- इस सप्ताह धैर्य और चतुराई आपके बहुत काम आने वाली है, तो वहीं समस्याओं से भी निकलने में सफल होंगे. बिना पढ़े डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर न करें, अन्यथा कलम फंस सकती है. आजीविका पर पूरा ध्यान केंद्रित करना होगा, क्योंकि वर्तमान में किया गया प्रयास अच्छा परिणाम लेकर आएगा. पब्लिक डील करने वाले लोग 14 अगस्त के बाद अच्छा मुनाफा कमाएंगे. यदि आप व्यापार में पार्टनरशिप करना चाहते हैं, तो समय उत्तम चल रहा है. युवाओं को सप्ताह मध्य तक सेचत रहना है, क्योंकि सोचा गया कार्य सफल होने में संदेह रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से हाथ पैरों में दर्द और अकड़न जैसी समस्या हो सकती है. परिवार को समय कम दे पाएंगे, लेकिन संबंधों को महत्व देना जरूरी है.

वृश्चिक- इस सप्ताह अहम की भावना के चलते दूसरों के साथ तालमेल बैठाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. 11 अगस्त के बाद से कर्मक्षेत्र में केंद्रित करना है, ऐसे में जितना अधिक फोकस आजीविका के क्षेत्र में लगाएंगे उतना ही अन्य तनावों में राहत मिलेगी. इंजीनियरिंग करियर से जुड़े लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे. विदेश जाने की नीति भी सफल होगी. शत्रु वर्ग व्यापार को प्रभावित करने की कोशिश कर सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से कान से परेशानियां जिनको पहले से हैं वह समय-समय पर डॉक्टर से सलाह लेते रहें. नकारात्मकता छोटी-छोटी बातों में विवाद करा सकती है, दांपत्य जीवन व प्रेम संबंधों में यदि तनाव चल रहा है तो इसे और हवा न दें.

धनु- इस सप्ताह महत्वपूर्ण कार्य सोच-विचार के साथ करें. अत्यधिक जल्दबाजी भविष्य के लिए ठीक नहीं है. आर्थिक स्थितियों में गिरावट दिखे तो चिंतित न हो. शोध कार्यों में लगे लोगों के लिए सप्ताह कठोर मेहनत वाला है. रियल एस्टेट का बिजनेस करने वाले अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे, तो वहीं दूसरी ओर 12 तारीख से नयी व्यावसायिक योजनाओं को आकार दें. जो युवा वर्ग मास्ट्रेट करना चाहते हैं उनके लिए ग्रहों की स्थितियां फेवर में नजर आएगी. सेहत के लिये समय निकालना आपके लिए बेहद आवश्यक है, ऐसे में फिटनेस पर ध्यान दें. भाई को लाभ मिलेगा यदि उनका प्रमोशन ड्यू है इस बार शुभ सूचना मिलेगी. संतान के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. बुखार संक्रमण आदि से बचाए.

मकर- इस सप्ताह सर्वप्रथम पेंडिंग कार्यों की लिस्ट कम करने की सलाह है. धैर्य ही नकारात्मक परिस्थितियों में सफलता की कुंजी होगी. क्रिएटिव लोगों के लिए कई अच्छे अवसर लेकर आएगा. सरकार से संबंधित काम तेजी से बनेंगे. आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी, नई नौकरी की तैयारी करने वालों को 13 अगस्त तक प्रयासों में कमी नहीं करनी चाहिए. यदि व्यापार को बढ़ाने के लिए कर्ज लेने के लिए प्रयासरत हैं तो सफलता मिल सकती है, लेकिन ध्यान रहे आवश्यकता से अधिक ऋण न लें. रोग प्रतिरोधक क्षमता में कमी आएगी. इस दौरान प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले आहार लेने होंगे. बुजुर्ग यदि किसी घातक बीमारी से ग्रसित हैं तो उनको इस बार अलर्ट रहने की सलाह दें.

कुम्भ- इस सप्ताह मुखर होकर दूसरों के सामने अपने विचारों को व्यक्त करना होगा तो वहीं ध्यान रहे कि बुरी संगत या बुरे आचरण से दूर रहें. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उनको बॉस और टीम के साथ अच्छा तालमेल बनाकर चलना होगा क्योंकि वर्तमान में विवाद बढ़ने की प्रबल आशंका है. व्यापारी वर्ग 12 तारीख के बाद विशेष सजगता बरतें क्योंकि बड़े लाभ दिखाकर आपको कोई ठग सकता है. युवाओं को अति आत्मविश्वास से बचना चाहिए, अन्यथा धोखा खा सकते हैं. सांस लेने में दिक्कत या खांसी आती है तो डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें. रक्त संबंधित रोगों के प्रति भी अलर्ट रहें. पारिवारिक जीवन में तनाव उत्पन्न हो सकता है, धैर्य के साथ उसका निपटारा करें.

मीन- इस सप्ताह आप काफी प्रसन्न रहेंगे, अपनों के साथ पार्टी आदि कर सकते हैं, इस बार यदि आपका जन्मदिन है तो उत्साह के साथ मनाना चाहिए. प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों पर संस्थान की ओर से कार्य का प्रेशर बना रहेगा. सप्ताह मध्य में उच्चाधिकारियों के साथ तालमेल अच्छा रखना है. जिन्होंने व्यापार के लिए लोन अप्लाई किया था, उनको 12 तारीख के बाद से शुभ समाचार मिल सकती है. युवाओं को विदेश में पढ़ाई और नौकरी के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे. स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें क्योंकि स्वास्थ्य संबंधित छोटी-छोटी परेशानियां रहने वाली है. साथ ही दोपहिया वाहन चलाते समय सावधानी रखें. परिवार के मुद्दों को धैर्य के साथ समझाएं. संबंधों को सुधारने के लिए प्रयास बढ़ाए.

 

 

यह भी पढ़ें- जानिए गुड़ का इस्तेमाल आपके लिए क्यों हो सकता है नुकसानदेह

One Comment
scroll to top