Close

राशिफल: कर्क, तुला और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, जानें 12 राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 09 अगस्त 2021, सोमवार को श्रावण मास की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है. आज से शुक्ल पक्ष का आरंभ हो रहा है. चंद्रमा कर्क राशि में मौजूद है. आज ग्रहों की चाल सभी 12 राशियों को प्रभावित कर रही है. जानते हैं राशिफल.

मेष- आज के दिन में सकारात्मक बदलाव आपके लिए लाभकारी होगा. अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं. पेंडिंग काम निपटाएं और किसी टीम की अगुवाई कर रहे हैं तो अधीनस्थों के कामकाज पर पैनी निगाह रखें. टारगेट बेस्ड काम करने वालों को सहकर्मियों से फोन पर संपर्क बढ़ाएं. बिजनेस पार्टनरशिप में सहयोगी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें. युवाओं के लिए आलस्य बाधक बन सकता है. फोकस बढ़ाने की जरूरत है. युवा महत्वपूर्ण कार्यों में अनावश्यक देरी न करें. स्वास्थ्य में सिरदर्द, बुखार हो सकता है. अलर्ट रहें, परेशानी बढ़ सकती है. पड़ोसियों से संबंध बेहतर रखें. एक दूसरे के घर भोजन पर जा सकते हैं.

वृष- आज के दिन अपनी बात और विचारों का मोल समझें. इससे नए मौके बनेंगे. नौकरी या कामकाज की पुरानी बातों को लेकर तनाव न लें. खुद को चुस्त-दुरुस्त और दिमाग सक्रिय रखें. आप शिक्षक हैं तो दिन आत्ममंथन का है. व्यापारियों को मेडिकल से जुड़े सामान या जनरल स्टोर चलाने वालों को अच्छा लाभ होगा. युवा ऑनलाइन काम कर रहे हैं तो डाटा सिक्योर रखें, हैकर की चपेट में आ सकते हैं. स्वास्थ्य संबंधित पुरानी दिक्कतें बढ़ सकती है. सांस या सीने में तकलीफ की अनदेखी न करें. महामारी को देखते हुए लापरवाही ठीक नहीं. रिश्तों की डोर मजबूत रखने के लिए विश्वास कम ना होने दें.

मिथुन- आज के दिन आपका गर्मजोशी से भरा व्यवहार कार्य और चुनौतियों को अनुकूल बना देगा. कर्मक्षेत्र में नयी-नयी उपलब्धियां पाने का अवसर बनेगा. हमेशा कुछ नया सीखना चाहिए. बॉस की कही बातों को गंभीरता से लें अन्यथा क्रोध झेलना पड़ सकता है. व्यापारियों को उत्साह और ग्राहकों की पसंद के हिसाब से काम करना होगा. युवा हायर स्टडी के लिए बाहर जाना चाहते हैं तो जल्द मौके बनेंगे. सेहत में दिन सामान्य रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर महामारी के प्रति सावधानी बरतें. परिवार के लोगों के साथ सहयोग बढ़ाएं. संतान को करियर के क्षेत्र में सफलता मिलने की पूर्ण संभावनाएं बन रही है.

कर्क- आज के दिन यदि बिगड़े हालात नियंत्रण से बाहर लगने लगें तो विश्वास न खोएं. जमीन या मकान की खरीद-फरोख्त के लिए थोड़ा इंतजार सार्थक रहेगा. मार्केटिंग या फाइनेंस का काम कर रहे लोगों को टारगेट के लिए मशक्कत करनी पड़ सकती है. प्रदर्शन पर फोकस बढ़ाने की जरूरत है. बर्तन या धातु का कारोबार कर रहे हैं तो निराश न हों, भविष्य में स्थितियां अनुकूल होनी हैं. युवाओं को खाली समय का कठिन विषयों को जानने-समझने में उपयोग करना लाभप्रद होगा. स्वास्थ्य में शारीरिक थकान, कमजोरी महसूस हो सकती है, खान-पान संतुलित रखें. आर्थिक मामलों में दोस्त, पड़ोसी मददगार बनेंगे.

सिंह- आज के दिन कामकाज को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए पुराने नियमों को बदलने की जरूरत है. हाथ में वही काम लें, जिन्हें पूरा करने में दक्ष और निपुण हो. मन व्यथित है तो हनुमानजी का ध्यान करना लाभकारी है. कार्यस्थल और नौकरी में वरिष्ठ लोगों का प्रोत्साहन मिलेगा. नौकरी में रुका प्रमोशन मिलने की संभावना है. खुदरा व्यापारियों को लाभ मिलेगा. फैसले लेते वक्त अधिक लालच से बचें. हेल्थ को लेकर पेट या सांस संबंधी दिक्कतें बढ़ सकती हैं. किसी भी तरह की मदद चाहिए तो भाई-बहनों से आग्रह करना लाभकारी होगा. परिवार या दोस्तों के साथ घूमने भी जाया जा सकता है.

कन्या- आज के दिन आपको शांत रहने की जरूरत है. मानसिक शांति मिलेगी. सभी से व्यवहार समान होना चाहिए. गुरु का ध्यान करें, संभव हो तो गाय की सेवा करें. बॉस से तालमेल बनाकर काम करने की जरूरत है, उनका दिया हर काम दक्षता से पूरा करें. विरोधी पोजीशन बिगाड़ने का प्रयास कर सकते हैं. कारोबार में ट्रांसपोर्ट से जुड़ा काम करने वालों को ग्राहकों का ख्याल रखना होगा, सरकारी नियम कानूनों का पालन करें. फिलहाल ग्रह की स्थितियां मुनाफे का इशारा कर रही हैं. सेहत में सतर्क रहें. मिर्च मसाला और गरिष्ठ भोजन करने से बचें. परिवार में कोई सदस्य अचानक बीमार पड़ सकता है.

तुला- आज के दिन ऊंचे मनोबल के बल पर आत्मविश्वास में कमी न आने दें, हार्ड वर्क करने में फोकस करना होगा. भाग्य से ज्यादा कर्म प्रबल है. कर्मक्षेत्र से जुड़े ज्ञान को अर्जित करना उद्देश्य रखें. चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की शुभकामनाएं काम आएगी, प्यून, ड्राइवर आदि को नाराज न करें. व्यापारी वर्ग को आर्थिक चोट लग सकती है,  देने सोच-समझ कर करें. स्वास्थ्य में गर्भवती महिलाओं को सचेत रहना चाहिए. घरेलू सुख संसाधनों में वृद्धि की संभावना है, तो वहीं दूसरी ओर किसी का धन वापस देना भूल गए हो तो आज से वापस करने की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं.

वृश्चिक- आज मित्र और परिजनों से सभी कामों में सहयोग मिलेगा. कार्यस्थल पर बैठक के दौरान सजग रहने की जरूरत है, बॉस नाराज हो सकते हैं. सरकारी विभाग में कार्यरत हैं तो अधिकारी प्रदर्शन से खुश रहेंगे. हार्डवेयर के कारोबारियों को लाभ का बढ़िया मौका है. पुराने ग्राहकों का ख्याल रखें. लाभ के साथ-साथ नए ग्राहक लाएंगे. खुदरा कारोबारियों को उत्पाद में वैरायटी लाने की जरूरत है. पैरों में सूजन, दर्द की आशंका है. प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थ बढ़ाएं. दवाओं का प्रयोग कम से कम या डॉक्टर की सलाह से ही लें. व्यवहार में क्रोध  और कटु वाणी पर नियंत्रण करने की जरूरत है.

धनु- आज के दिन दूसरों के साथ तालमेल बनाना आपकी मजबूरी और मजबूती दोनों बन सकती है. कामकाज का बोझ तनाव बढ़ाएगा. इसके लिए आपको तैयार रहना चाहिए, ऑफिस में आप धैर्य एवं कठोर मेहनत के बल पर सफल होंगे. कपड़ों के व्यापारियों के लिए लाभ की संभावना है. पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो लेनदेन को लेकर पारदर्शिता रखनी होगी. उच्च शिक्षा के लिए बाहर जाना चाहते हैं तो प्रयास सफलता देने वाला होगा. दिनचर्या में परिवर्तन कर स्वस्थ रह सकते हैं. अच्छे खानपान के साथ नियमित व्यायाम को आदत में लाना होगा. परिवार में विवाह योग्य लोगों की विवाह की बात जोर पकड़ सकती है.

मकर- आज सुबह भोलेनाथ का स्मरण करें, इच्छित फल, मन की शांति का लाभ मिलेगा. इससे मिलने वाली ऊर्जा हर बिगड़े काम बना देगी. नौकरी करने वालों के लिए तनाव हो सकता है. बॉस पुराने अनुभवों के आधार पर मूल्यांकन कर सकते हैं. कारोबार के मामले में रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को कामयाबी मिल सकती है, बड़े खरीदारों से संपर्क या मुलाकात के आसार हैं, इससे बड़ा लाभ होता आ रहा है. भविष्य के लाभ को देखते हुए अभी का लोभ छोड़ दें. स्वास्थ्य में अस्थमा मरीज सावधान रहें. परिवार में पिता या बड़े भाई से विवाद की सूरत है तो खुद आगे बढ़कर समाधान करे.

कुंभ- आज के दिन नकारात्मक विचार और व्यक्तियों से दूरी बनाएं. परिवार और दफ्तर हर जगह सहयोग और स्नेह की भावना से काम करना चाहिए. सहकर्मियों के कामकाज में हस्तक्षेप से बचें. बढ़ते विवादों को हवा नहीं देनी है. बातचीत के साथ विवादित मुद्दों को सुलझाना ही कारगर होगा.कारोबारी इलेक्ट्रॉनिक सामान की अच्छी बिक्री से बढ़िया मुनाफा पाएंगे. युवा वर्ग को गुप्त बातें किसी से शेयर नहीं करने की सलाह है. संगीत, गायन या किसी भी कला को करियर बनाने की दिशा में काम करने की जरूरत है. स्वास्थ्य में पेट की समस्या है. तो सजग हो जाएं. पारिवारिक वाद विवाद के चलते परिस्थितियां कठिन बनेगी.

मीन- आज के दिन समझदारी और साहस की हर जगह सराहना होगी. अपनी बात रखते हुए खुद को संयमित रखें और स्तरहीन तथ्यों से बचें. बैठक को या परिवार के बीच विमर्श आपकी बातों को पूरा महत्व मिलेगा. ऑफिस में सहकर्मियों से तनातनी हो सकती है, अनावश्यक विवाद से दूर रहें. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों का समय अच्छा चल रहा है.  प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले युवा थोड़ा और फोकस करें. स्वास्थ्य में महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करना होगा. हड्डी रोगियों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है. घर का माहौल शांत रखने का प्रयास करें. विवाद की सूरत खुद पहल करके निपटारा कराएं.

 

 

यह भी पढ़ें- आर्थिक राशिफल: वृष, तुला राशि वाले रहें सावधान, जानें मेष से मीन राशि तक का राशिफल

One Comment
scroll to top