Close

प्रदेश भर में कॉलेज खुले लेकिन उपस्थिति चिंताजनक, पंडित रविशंकर शुक्ल विवि के रजिस्टार ने बताया ये कारण

रायपुर। प्रदेश भर में स्कूल-कॉलेज खोल दिया गया है. स्कूलों में उपस्थिति सम्मान जनक है लेकिन कॉलेजों की उपस्थिति चिंताजनक है. दो अगस्त से लेकर अब तक की बात करें तो प्रदेश भर के महाविद्यालयों में ऑफलाइन कक्षा में उपस्थिति महज 10-15 प्रतिशत रहा है.

पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार गिरीश कांत पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश के कॉलेज में उपस्थिति अपेक्षानुरूप नहीं है. पूरे प्रदेशभर में 10-15 प्रतिशत की उपस्थिति है. लगातार विश्वविद्यालय से अपडेटेड लिया जा रहा है. 146 कॉलेज महाविद्यालय, इन विश्वविद्यालय से एफिलेटेड है. समीक्षा के दौरान ये डेटा सामने आया है.

छात्रों के अनुपस्थित होने के पीछे रजिस्ट्रार ने दो कारण बताए हैं. पहला लंबे समय के बाद प्रदेश में महाविद्यालय का खुलना और घर तक ऑनलाइन शिक्षा पहुंचाना. दूसरा कारण परीक्षा परिणाम का जारी नहीं होना है. महाविद्यालय में ज़्यादातर विद्यार्थी वार्षिक पढ़ाई में है.

गौरतलब है कि प्रदेश में शिक्षा का नया सत्र 16 जून से प्रारंभ हो गया है, लेकिन स्कूल कॉलेज विद्यार्थियों के लिए दो अगस्त से खोला गयी. प्रदेश के लगभग सभी कॉलेज खुल गए है, लेकिन कॉलेजों में विद्यार्थी पूछताछ के लिए दिखाई दे रहे हैं ना कि आपलाइन कक्षा में पढ़ाई के लिये.

 

 

यह भी पढ़ें- सीनियर सिटीजन के लिए ये 3 बचत योजनाएं हैं सबसे बेहतर, बुढ़ापे में बनेंगी सहारा

One Comment
scroll to top