Close

राशिफल: कर्क,सिंह राशि वाले सावधान रहें, मेष से मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 14 अगस्त 2021, शनिवार को श्रावण मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है. चंद्रमा आज तुला राशि में गोचर कर रहा है. नक्षत्र आज चित्रा है. आइए जानते हैं मेष से मीन राशि तक का राशिफल.

मेष- आज के दिन उद्देश्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे, इसलिए परिश्रम में कमी न लाएं. ऑफिशियल कार्यों को लेकर छोटी-छोटी बातों में सहकर्मियों के साथ तना-तनी करने से बचें. खुदरा व्यापारियों के लिए सुखद संदेश ऊर्जावान करेगा. नया व्यापार जमाने वाले तनाव मुक्त रहें और इसे बढ़ाने के लिए नए उपाय खोजें. विद्यार्थियों को अपना कीमती समय व्यर्थ नहीं गंवाना है, ऐसे में कठिन विषयों के रिवीजन करने की सलाह है. स्वास्थ्य को लेकर हाई बीपी के रोगी सतर्क रहें, साथ ही डॉक्टर की दी हुई सलाह का पूरी तरह पालन करें. घर के लिए साज सज्जा से जुड़े सामानों की खरीददारी कर सकते हैं.

वृष- आज के दिन प्लान सफल होने से आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी, तो वहीं दूसरी ओर कामकाज में मित्रों की पूरी मदद भी मिलेगी. प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों को कामकाज समय और बिना गलती के पूरा करना होगा. खुदरा कारोबारियों को आर्थिक लाभ है, लेकिन थोक व्यापारी कोई बड़ा निवेश या स्टॉक करने से पहले बाजार का मूड भांप लें. युवाओं और विद्यार्थियों को अपने टारगेट में फोकस बढ़ाने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां अनुकूल दिख रहे हैं, लेकिन खानपान में फाइबर युक्त भोजन को अधिक महत्व दें. परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिल रहा है तो अवश्य जाए.

मिथुन- आज के दिन जहां एक ओर सकारात्मक चीजों को अपनाना होगा, तो वहीं दूसरी ओर नकारात्मक चीजों का भी त्याग करना होगा. ऑफिस में सहकर्मियों के प्रति सौम्य व्यवहार आपको सम्मान दिलाएगा. व्यापार में यदि पार्टनर आपके जीवनसाथी हैं तो उनके सहयोग से लाभ होगा. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर नियमित तौर पर ध्यान दें, क्योंकि वर्तमान में याद किए गए चैप्टर भूल सकते हैं. युवा विदेश में नौकरी के लिए प्रयास कर सकते हैं.  स्वास्थ्य को में आज आराम को महत्व देना चाहिए. सड़क या ऊंचाई वाली जगह पर चलते हुए सतर्क रहें, गिरकर चोट लगने की आशंका है. छुट्टी है तो परिजनों के साथ समय व्यतीत करना चाहिए.

कर्क- आज के दिन मनपसंद काम से आनंद महसूस करेंगे, जिससे की आपका प्रदर्शन भी सर्वोत्तम रहेगा. आज अवसर मिले तो किसी जरूरतमंद को भोजन कराएं. ऑफिस के कामकाज में टीम को एकजुट करके रखना होगा. कारोबारियों को तत्कालिक लाभ का लालच आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन लगभग सामान्य ही रहेगा. यदि आपको अक्सर सिर में दर्द की शिकायत रहते हो तो डॉक्टर से संपर्क करें. वात प्रधान रोगियों को भी अलर्ट रहने की सलाह है. घरेलू विवादों को बेवजह तूल न दें. सूझबूझ और संयम के साथ निपटारा करें. परिवार में छोटे सदस्यों की जरूरत का भी ध्यान रखना होगा.

सिंह- आज के दिन अध्यात्म की ओर रुझान है तो पूजा पाठ पर अधिक ध्यान देना लाभकारी होगा. ऑफिस में कार्य के साथ-साथ हंसी मजाक भी करते रहें, खुद को अत्यधिक गंभीर न रखें. ऑफिशियल कामकाज नहीं बनने पर मन में निराशा और तनाव का भाव न लाए. कारोबारियों के लिए आज सफलता का दिन है. लंबे समय से अटके प्रोजेक्ट जल्द पूरे होंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई पूरी करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा. नसों में खिंचाव और दर्द उभर सकता है, तकलीफ बढ़ रही है तो डॉक्टर की सलाह से इसका निदान करें. परिवार में किसी का जन्मदिन है तो उसे उपहार अवश्य दें.

कन्या- आज का दिन भविष्य की प्लानिंग के लिए अनुकूल रहेगा, निवेश संबंधित योजनाओं को बनाने की सलाह है. नौकरीपेशा लोगों को टीमवर्क से काम करने की जरूरत है. महत्वपूर्ण बैठक या प्रोजेक्ट पर काम करते समय सभी की सलाह से काम करना लाभदायक होगा. टेलीकम्यूनिकेशन का कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ मिलता दिख रहा है. युवाओं के लिए दिन बहुत ही कलात्मक रहेगा, अपने टैलेंट का प्रदर्शन करना चाहिए. स्वास्थ्य संबंधित मामलों में आज आंखों में जलन और दर्द होने की आशंका बनी रहने वाली है. संतान के स्वास्थ्य पर नजर रखें, बच्चा कई दिन से बीमार है तो देखभाल में कोई कमी न होने दें.

तुला- आज के दिन वाणी का दूसरों पर गहरा असर पड़ेगा, इसलिए संयमित और विनम्र बोले. कार्यस्थल पर अपनी बातों को रखते हुए पूरी गंभीरता बनाए रखें. सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वालों को नया प्रोजेक्ट मिलेगा, लेकिन इसे समय सीमा में समाप्त कर लें. कारोबारियों को सतर्क रहने वाला दिन है, कोई भी बड़े लाभ दिखाकर ठगी कर सकता है. युवाओं को अत्यधिक चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है. परिस्थिति अनुकूल बनती दिख रही है. यूरिन इन्फेक्शन के प्रति अलर्ट रहना होगा, अत्यधिक मात्रा में पानी या लिक्विड फूड का सेवन करें. पारिवारिक मुद्दों में जल्दबाजी न दिखाएं, खासतौर पर उन मामलों में जहां वित्तीय लाभ की संभावना हो.

वृश्चिक- आज के दिन हो सकता है काम में समस्याएं आ जाए, ऐसे में आलस्य और लापरवाही बड़े नुकसान करा सकता है, इसलिए खुद को सक्रिय और रचनात्मक बनाए रखें. मनपसंद कार्य करें और अपने प्रदर्शन को लेकर सतर्क रहें. ऑफिस में मिल बांटकर काम करना लाभप्रद रहेगा. व्यापारियों को बेहतर कारोबार के लिए ठोस प्लानिंग करने की जरूरत है. युवा वर्ग बेवजह की भागादौड़ी से बचें, अन्यथा समय व्यर्थ होगा. सेहत को लेकर  मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं, जिसको लेकर तनाव रहेगा. परिवार में अगर कोई व्यक्ति बीमार है तो उसके साथ स्नेह भरा व्यवहार करें और मानसिक तौर पर मजबूती देने का प्रयास करें.

धनु- आज के दिन सिर्फ आपको सफलता मिलेगी, इसलिए मेहनत में कोई भी कोताही न बरतें. जरूरतमंद व्यक्ति अगर सहयोग मांग रहा है तो उसकी मदद करने के लिए तत्पर रहें. ऑफिस में काम काज की गलतियों के लिए बॉस की फटकार सुननी पड़ सकती है. कारोबार के क्षेत्र आज हार्डवेयर कारोबारियों को अच्छा लाभ होगा. युवाओं को विदेश में नौकरी के लिए प्रयास तेज करने होंगे, तो वहीं दूसरी ओर विद्यार्थी समय पर अपना होमवर्क और फोकस बढ़ाने वाले विषयों को लेकर सतर्क रहें. हेल्थ में नुकीली वस्तु चुभ कर घायल कर सकती है. परिवारिक रिश्तों में भरोसे की कमी न आने दें, सभी के साथ नियमित संवाद लाभकारी होगा.

मकर- आपका के दिन सामाजिक या पारिवारिक दृष्टिकोण से सक्रिय रहना होगा. सैन्य विभाग में स्थितियां अनुकूल हो रही हैं, जिससे जॉब की संभावनाएं बढ़ेंगी. गैरकानूनी कामों से दूरी बनाए रखें, व्यापारी भी अधिक लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव न करें. विद्यार्थी अध्यापक के बताए दिशा निर्देशों का पालन करते हुए अपने समय का पूरा सदुपयोग करें. युवा शॉर्ट टर्म कोर्सेज से अपना सीवी मजबूत कर सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें, क्योंकि अचानक बीमार पड़ने से अस्पताल में भी भर्ती होना पड़ सकता है. परिवार में गंभीर मुद्दों पर आपके विमर्श  महत्व मिलने से मन प्रसन्न रहेगा.  ससुराल पक्ष से शुभ सूचना मिलेगी.

कुम्भ- आज के दिन भाग्य और कर्म का तालमेल अच्छा बन रहा है, ऐसे में भाग्य को कर्म के साथ जोड़ने से सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाएगी. चिकित्सा क्षेत्र में डॉक्टर-नर्स आदि को भी उन्नति मिलेगी. वह लोग, जो कॉस्मेटिक, फैशन या गारमेंट का बिजनेस करते हैं, उनके लिए लाभ का दिन है. बड़े कारोबारियों को अपने उत्पाद या प्रतिष्ठान के प्रचार-प्रसार में फोकस करने की जरूरत है. जो विद्यार्थी कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, वह मानसिक तौर पर तैयार रहें. स्वास्थ्य को लेकर क्रोध बचें वर्तमान में तनाव अधिक है तो बीपी अनियंत्रित हो सकती है. मां व मां तुल्य महिला की सेवा करें.

मीन- आज के दिन अगर जरूरी काम नहीं बन पा रहा है तो अधिक परेशान न हों, बल्कि आगे बढ़ने से मानसिकता तनाव कम होगा. किसी प्रतियोगिता में शामिल होने वालों को सफलता मिलने की संभावना है. यदि आपने नई नौकरी ज्वाइन की है तो कामकाज में लापरवाही न बरतें. सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार रखें. बर्तन के कारोबारियों को बहुत अच्छा लाभ मिलता हुआ दिख रहा है. युवाओं को समय का महत्व समझना होगा और इसका पूरा सदुपयोग करते रहना है. हेल्थ को लेकर आज परिस्थितियां अनुकूल रहने वाली है, मनपसंद खानपान का आनंद ले सकते हैं. एकल परिवार में रहने वालों को परेशानियां हो सकती है.

 

 

यह भी पढ़ें- आर्थिक राशिफल: तुला, कुंभ राशि वाले धन का रखें ध्यान, जानें 12 राशियों का राशिफल

One Comment
scroll to top