Close

अंगूर का रस है आपकी स्किन से जुड़ी हर समस्या का समाधान, जानें कैसे

स्किन पर मौजूद दाग-धब्बे और डलनेस आपका मूड खराब कर सकते हैं. जी इसके अलावा अगर आप सभी तरह के प्रोडक्ट आजमा कर थक चुकी हैं और उसके बावजूद आपको कोई फायदा नहीं हो रहा है तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है .हम यहां आपको एक ऐसा चमत्कारी उपाय बताएंगे जिससे आपकी ये समस्या मिनटो में दूर हो जाएंगी. जी हां तो अब आप इसके लिए अंगूर का रस पीना शुरू कीजिए.

अंगूर का रस (Grape Juice) आपकी स्किन संबंधी बहुत सारी समस्याओं को जड़ से खत्म कर सकता है. इसके लिए आप हरे, काले किसी भी रंग के अंगूरों का प्रयोग कर सकती हैं. जी आजकल के लाइफस्टाइल के कारण अगर आपको कम उम्र में ही एजिंग के लक्षण जैसे एक्ने, झुर्रियां, फाइन लाइंस आदि देखने को मिल सकते हैं. लेकिन अगर आप अंगूर का रस का सेवन करती हैं, तो इन सब लक्षणों से छुटकारा पा सकती है आइये जानते है कैसे-

जानें आपकी त्वचा के लिए कैसे काम करता है अंगूर (Grapes) का रस 

एक स्टडी में पाया गया है कि अंगूर का रस (Grape Juice) का प्रयोग करने से आप सूर्य की यूवी किरणों से होने वाले डेमेज से भी खुद को बचा सकती हैं. जी हां (Grape Juice) आपके ब्लड को भी प्यूरीफाई करता है और अंदर से हमारी स्किन को क्लीन करता है. वहीं अंगूर एक्ने के बैक्टेरिया से लड़ने में भी मदद करता है.

इस तरह घर पर ही बना सकते हैं अंगूर का जूस

अंगूर का जूस बनाने के लिए. सबसे पहले अंगूरों को अच्छे से धो लें. फिर इन्हें  ब्राउन शुगर के पानी में डाल कर उबाल लें. इसे तब तक उबालें जब तक अंगूरों की स्किन पर क्रैक नहीं दिखने लग जाए. इन अंगूरों को बर्फ के पानी में मिला लें.अंगूरों के पानी को आप बाद में प्रयोग कर सकती हैं. अंगूरों की स्किन निकाल लें और इस पल्प को फ्रीज में स्टोर करके रख लें. इसके बाद अब अब इस स्किन को अंगूर वाले पानी में उबाल लें और छान लें. इस जूस को भी फ्रीज में स्टोर करें और ठंडा हो जाने पर दोनों चीजों को एक साथ मिला कर पी लें.

 

 

यह भी पढ़ें- मॉनसून में आपके चहरे के लिए दही है वरदान, जानें इसके फायदे

One Comment
scroll to top