Close

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में आतंकियों की बड़ी साजिश बेनकाब, विस्फोटक को डिफ्यूज किया

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में 15 अगस्त से पहले सुरक्षाबलों ने आतंकियों की बड़ी साजिश बेनकाब कर दी है. किश्तवाड़-केशवान रोड पर बरामद विस्फोटक को सुरक्षाबलों ने मौके पर डिफ्यूज कर दिया है. आज सुबह जब सुरक्षाबलों को एक लिफाफे में कुछ संदिग्ध पड़ा हुआ मिला तो बस निरोधक दस्ते को वहां बुलाया गया. तब पता चला कि ये विस्फोटक है, जो संभवत: आईडी था.

इस आईडी को हाइवे पर यात्री वाहनों को निशाना बनाने के लिए लगाया गया था लेकिन सुरक्षाबलों ने इसे ही पहले सर्च कर लिया और फिर बस निरोधक दस्ते से इसे नष्ट कर दिया. इस तरह एक बड़ा आतंकी हमला टल गया है. खुफिया एजेंसी को लगातार इनपुट्स मिल रहे हैं कि आतंकी स्वतंत्रता दिवस पर किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते हैं. जिसके बाद चौकसी बढ़ा दी गई है और लगातार सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं. पूरे जम्मू-कश्मीर को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले से हिज्बुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि कुछ दिन पहले आतंकवाद की राह पर निकले मुजम्मिल शाह को पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में पतिमुहल्ला पालमार के कुलना वन क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने उसके पास से एक ग्रेनेड, एक मैगजीन और एके-47 राइफल की 30 गोलियां बरामद की थी. अधिकारियों के मुताबिक, डेक्चन थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले की जांच जारी है.

 

 

यह भी पढ़ें- सरकार अगले साल खत्म कर सकती है फ्यूल सब्सिडी, कभी सरकारी खजाने पर 1.64 लाख करोड़ आता था बोझ

One Comment
scroll to top