Close

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी क्रेन कंपनी पर बीएसपी की कार्रवाई, गेट को किया सील

भिलाई। खुर्सीपार नेशनल हाइवे के किनारे स्थित महालक्ष्मी ट्रेडिंग (क्रेन कंपनी) को भिलाई स्टील प्लांट के इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट ने सील कर दिया है। कंपनी पर आरोप है कि जमीन पर अवैध कब्जा किया गया है। जिस परिसर को सील किया गया है वह 23593 वर्ग फिट है।

बीएसपी इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट द्वारा बुधवार को अचानक की गई कार्रवाई से कंपनी के लोग हड़बड़ा गए। महालक्ष्मी ट्रेडिंग और चंद्रा हैवी लिफ्टर्स छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी क्रेन ट्रेडिंग कंपनी है। बीएसपी की जमीन पर अवैध कब्जा किए जाने के कारण इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट द्वारा यह कार्रवाई की गई।

पावरहाउस के पास खुर्सीपार, नेशनल हाइवे के किनारे स्थित महालक्ष्मी ट्रेडिंग (क्रेन कंपनी) में जब बीएसपी की इंफोर्समेंट टीम प्रभारी अधिकारी केके यादव के साथ पहुंची, तो कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान तहसीलदार व खुर्सीपार पुलिस की टीमें भी मौजूद रहीं।

कार्रवाई करते हुए इंफोर्समेंट की टीम ने दोनों कंपनियों के गेट पर ताला लगा दिया है। दोनों कंपनियां छत्तीसगढ़ ही नहीं दूसरे राज्यों में भी क्रेन सप्लाई का काम करती है। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ की ये बड़ी कंपनियां हैं।

इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट से मिली जानकारी के अनुसार खुर्सीपार के जीई रोड स्थित महालक्ष्मी ट्रेडिंग और चंद्रा हैवी लिफ्टर्स ने बीएसपी की बेशकीमती जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है। इस परिसर को खाली करने के लिए सम्पदा न्यायलय द्वारा 2004 में डिकरी पारित हुई थी, इस डिकरी के परिपालन में बुधवार को खुर्सीपार पुलिस एवं कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की उपस्थिति मे कार्यवाही की गई।

जिस जमीन पर दोनों कंपनियों की भूमि अनाधिकृत रूप से कब्ज़े में है वह उसका बाजार मूल्य लगभग 11 करोड़ है। बता दें कि प्रवर्तन विभाग द्वारा लगातार बीएसपी भूमि पर अवैध कब्जा धारियों के खिलाफ मुहिम जारी है। अवैध कब्जा करने वालों को प्रवर्तन विभाग ने यह स्पष्ट किया कि बीएसपी की देनदारियों का शीघ्र भुगतान करें। किसी भी प्रकार का अवैध कब्ज़ा, मकान व आवास को शीघ्र छोड़ दें। अन्यथा इस तरह की कार्यवाही के लिए तैयार रहें।

अवैध कब्जे पर कार्रवाई को लेकर पहुंचे बीएसपी इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट के प्रभारी अधिकारी केके यादव ने कहा है अवैध कब्जे के कारण अभी सीलिंग की कार्रवाई की गई है। यादव ने कहा है कि बीएसपी के बड़े भू भाग जो नेवई उमरपोटी कुटेला भाटा, जीई रोड आदि जगहों पर है इन पर भी कतिपय लोगों ने अनाधीकृत कब्जा कर रखा है। इस कार्यवाही को चेतावनी समझ कर शीघ्र कब्ज़ा छोड़ दें, अन्यथा प्रवर्तन विभाग बालपूर्वक अपनी संपत्ति को कब्जा मुक्त करा सकता है

scroll to top