Close

इतने रुपये बढ़ गए हैं रसोई गैस के दाम, जानिए अब कितना महंगा मिलेगा सिलेंडर

नई दिल्लीः घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिली है. सिलेंडर पर तेल कंपनियों की ओर से 25 रूपये की बढ़ोतरी कर दी गई है. इससे पहले एक जुलाई को रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 25.50 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी. एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में घरेलू इस्तेमाल के लिए प्रयोग होने वाले एलपीजी सिलेंडर का दाम 859.5 रुपये हो गया है.

जून के महीने में दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 809 रुपये थी जो कि एक जुलाई को बढ़कर 834 रुपये पर पहुंच गया था. वहीं अगर एक जनवरी से लेकर एक आज तक की बात करें तो इन आठ महीनों में सिलेंडर की कीमतों में 165 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

कीमत बढ़ने के बाद कोलकाता में 14.2 किलो का एलपीजी सिलेंडर अब 886 रुपये में मिलेगा जबकि मुंबई में इसकी कीमत 859.5 रुपये होगा. वहीं लखनऊ में  897.5 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर मिलेगा.

बता दें कि तेल कंपनियां हर महीने एलपीजी सिलिंडर के दाम की समीक्षा करती है और उसके बाद कीमत बढ़ाने या घटाने पर निर्णय लेती है. हर राज्य में टैक्स अलग-अलग होता है इस कारण इसकी कीमतों में थोड़ा ऊपर-नीचे देखने को मिलता है.

 

 

यह भी पढ़ें- इन बातों पर निर्भर करती है होम लोन की ब्याज दर, अप्लाई करने से पहले जरूर रखें इनका ध्यान

One Comment
scroll to top