Close

6 महीने बाद न्यूजीलैंड में सामने आया कोरोना का पहला मामला, पूरे देश में तीन दिन के लॉकडाउन का एलान

न्यूजीलैंड में 6 महीने के बाद कोरोना का पहला मामला सामने आया है. कोरोना के इस केस के सामने आने के बाद न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डन ने पूरे देश में तीन दिन के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. कोरोना का यह मामला न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में मंगलवार को सामने आया. जिसके बाद पूरे देश भर में तीन दिन के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया. आशंका लगाई जा रही है कि ऑकलैंड में मिला यह मामला कोरोना के डेल्टा वैरिएंट का हो सकता है.

ऑकलैंड में सात दिन का लॉकडाउन

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डन ने वेलिंगटन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लॉकडाउन की घोषणा की. वहीं ऑकलैंड और आसापास के कोरोमंडल (जहां संक्रमित व्यक्ति गया था) में सात दिनों का लॉकडाउन की घोषणा की गई है. न्यूजीलैंड में लगे इस लॉकडाउन के दौरान स्कूल, सार्वजनिक स्थल और व्यवसाय बंद रहेंगे. केवल जरूरी सेवाओं को इस लॉकडाउन में अपना कार्य जारी रखने की छूट रहेगी. लोगों को घर से काम करने की सलाह दी गई है. वहीं अगर जरूरत पड़ने पर बाहर निकलना पड़े तो मास्क का इस्तेमाल करने की अपील की गई है.

संक्रमण का सोर्स पता करने में जुटे

न्यूजीलैंड ने कोरोना के लहर के दौरान काफी बेहतरीन कार्य किया था. यही वजह है कि फरवरी के बाद न्यूजीलैंड में कोरोना का यह पहला मामला है. स्वास्थ्य अधिकारी ऑकलैंड में मिले इस संक्रमण का सोर्स पता करने में जुट गए हैं.

न्यूजीलैंड में अपने कुल आबादी के 32 प्रतिशत लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दे चुका है. वहीं 18 प्रतिशत आबादी को वैक्सीन की दोनों खुराक दे दी गई है. वहीं न्यूजीलैंड में अबतक कोरोना से सिर्फ 26 लोगों की जान गई है.

 

 

यह भी पढ़ें- शेयर बाजार ने बनाया नया रिकॉर्ड, 56 हजार के पार खुला सेंसेक्स

One Comment
scroll to top