Close

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है. विभाग ने प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई है. बिलासपुर और सरगुजा संभाग में भारी बारिश के हालात बन रहे हैं.

मौसम वैज्ञानिक ने सरगुजा, कोरबा, बिलासपुर, बलौदाबाजार, जांजगीर, महासमुंद, रायपुर, दुर्ग, बेमेतरा, धमतरी, बालोद, राजनांदगांव, कांकेर, कोंडागांव, सुकमा, बीजापुर ज़िलों में गरज-चमक के साथ भारी से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया है.

लालपुर मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी एसपी चंद्रा के अनुसार एक निन्न दाब का क्षेत्र तटीय ओडिशा और से लगे उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर है. ऊपरी हवा का चक्रवात भी है. एक उत्तर दक्षिण द्रोणिका निम्न दाब के केंद्र से उत्तर तमिलनाडु तक 1.5किमी ऊंचाई तक है. मानसून द्रोणिका फिरोजपुर, हिसार, दिल्ली, हरदोई, वाराणसी, देहरी, रांची निम्न दाब के केंद्र होते हुए पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक है. इस वजह से 18 अगस्त को प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने या गरज चमक के साथ छीटे पड़ने की संभावना है. एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा होने की भी संभावना है.

बता दें कि अगस्त महीने में प्रदेश के सभी हिस्सों में बहुत कम बारिश हुई. राज्य के 13 जिले अल्प वर्षा वाले हैं. यहां बारिश 20 से 59 फीसदी कम हुई है. मौसम विज्ञानियों ने 19 अगस्त तक अच्छी भारिश की संभावना जताई है.

 

 

यह भी पढ़ें- कल से बैंकों में लगातार 5 दिनों की छुट्टी, बैंकों के सभी काम जल्दी से निपटा लें

One Comment
scroll to top