Close

आर्थिक राशिफल: धन के व्यय में इन राशियों को बरतनी होगी सावधानी, मेष से मीन राशि तक जानें राशिफल

आर्थिक राशिफल: मेष, वृषभ, मिथुन समेत सभी 12 राशियों क लिए 19 अगस्त 2021 का आर्थिक राशिफल विशेष है. पंचांग के अनुसार इस दिन श्रावण मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है. द्वादशी की तिथि को पुत्रदा एकादशी व्रत का पारण किया जाएगा. आइए जानते हैं आज का आर्थिक राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- धन के व्यय पर नियंत्रण रखें. आज धन लाभ के साथ, धन की हानि का भी योग बना हुआ है. आज योजना बनाकर कार्य करें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)– आज भ्रम की स्थिति बन सकती है. इस कारण लेनदेन में सावधानी बाजार, भूमि आदि में निवेश करना चाहते हैं तो किसी भी प्रकार जल्दबाजी न करें. नहीं तो हानि भी हो सकती है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)– धन के मामले में आज शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. आज के दिन मिलने वाले अवसरों का लाभ उठाने का प्रयास करें, आलस का त्याग करें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)– लेनदेने में सावधानी बरतें. आज धन के मामले में हानि हो सकती है. प्रतिद्वंदियों से सावधान रहें. अपनी योजनाओं को लेकर सतर्कता बरतें. आज धैर्य बनाए रखें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)व्यापार में लाभ की स्थिति बनी हुई है. आज के दिन बाजार की स्थिति को समझने में काफी हद तक सफल रहेंगे. शेयर बाजार में निवेश कर सकते हैं. आज के दिन सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो अनुशासन, समय प्रबंधन और सकारात्मकता के महत्व को समझें.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)– कर्ज की स्थिति बन सकती है. लेकिन इससे दूर रहने का प्रयास करें. आज काम की अधिकता रहेगी. जिस कारण तनाव हो सकता है. लेकिन आगे बढ़ने की संभावनाएं बनी हुई है. इसलिए संयम बरतें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)– व्यापार में लाभ की स्थिति बनी हुई है, आज के दिन आप अधिक व्यस्त रहने वाले हैं. आज नए लोगों से मुलाकात का योग भी बना हुआ है. आज कोई महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण हो सकता है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)– शत्रु हानि पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं इसलिए धन के मामले में कोई भी जल्दबाजी न करें. स्थितियों को समझने के बाद ही निवेश के लिए कदम आगे बढ़ाएं. आज आपकी ऊर्जा दूसरों को प्रभावित कर सकती है.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)– आय के स्त्रोत में वृद्धि करने में आज चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. धन की बचत को लेकर ठोस योजना बना सकते हैं. रूका हुआ धन प्राप्त करने में मदद मिल सकती है. कर्ज देने की स्थिति से बचें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)– शनि वक्री होकर आपकी ही राशि में गोचर कर रहे हैं. शनि को शांत रखने की कोशिश करें. तनाव और कार्यों में बाधा का सामना करना पड़ सकता है. गलत कार्यों को करने से बचें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- धन की प्राप्ति का योग बना हुआ है. आज वरिष्ठ पदों पर आसीन लोगों से अपने कार्य को कराने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. आज लंबे से अटका पड़ा कोई कार्य पूर्ण हो सकता है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)– आज के दिन कुछ बातों का ध्यान रखना होगा. धन के मामले में आंख बंदकर किसी का विश्वास न करें. ऑनलाइन लेनदेन में सतर्कता बरतें. आज महत्वपूर्ण कार्यों में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए धैर्य बनाए रखें और परिश्रम जारी रखें.

 

 

यह भी पढ़ें- इन सिचुएशन में बैंक आपके खाते को कर देता है इनएक्टिव, जानें पूरी वजह

One Comment
scroll to top