Close

दंगों और भ्रष्टाचार में नंबर 1 था यूपी, आज अर्थव्यवस्था के मामले में दूसरे पायदान पर – योगी आदित्यनाथ

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अनुपूरक बजट पर भाषण दिया. योगी ने कहा कि विपक्षी नेताओं ने जो सुझाव दिए उसका स्वागत है. उन्होंने कहा कि बीते पांच सालों में प्रदेश का बजट लगभग दोगुना हुआ है. 2016 में लगभग ढाई करोड़ का बजट होता था. आज हम लगभग 6 लाख करोड़ तक बजट के दायरे को पहुंचाने में सफल रहे. 24 करोड़ की आबादी के लिए दो-ढाई करोड़ का बजट ऊंट के मुंह में जीरा जैसा है. योगी ने बताया कि हमारी सरकार के कार्यकाल में प्रति व्यक्ति आय लगभग दोगुनी हुई है.

“पहले दंगों में नंबर वन था यूपी”

योगी ने कहा कि यूपी पहले अर्थव्यवस्था में 6ठवें नंबर पर था. जबकि आबादी, दंगों और भ्रष्टाचार में नंबर एक था. विकास के मामले में यूपी सबसे पीछे होता था. इन साढ़े चार सालों में जो मेहनत हुई है उसकी बदौलत यूपी अर्थव्यवस्था के मामले में देश में नंबर 2 पर है. निवेश के मामले में देश के अंदर यूपी सबसे अच्छा गंतव्य बना है. 2016 में यूपी ईज ऑफ डूंइग के मामले में 16वें नंबर पर था. आज नंबर दो पर आ गया है.

योगी ने आगे कहा कि अयोध्या की तरफ पहले लोग झांकते नहीं थे. आज हर शख्स कह रहा है कि भगवान राम हमारे भी हैं. 2017 के पहले लोग कंस की मूर्ति लगाने की बात कहते थे. आज ब्रज क्षेत्र का चौतरफा विकास हो रहा है. पहले राम, कृष्ण, शंकर ये उनके लिए सांप्रदायिक दृष्टि थी, लेकिन आज लोग कह रहे हैं कि हम भी भगवान राम, कृष्ण और शंकर के भक्त हैं. ये विचाराधारा की जीत है.

“आज सबकी टोपियां उतर गई”

योगी ने कहा कि प्रयागराज का 10 हजार वर्ष से अधिक पुराना इतिहास है. बहुत लोगों को कुंभ के आयोजन का कई बार मौका मिला, लेकिन उनके पास सोच नहीं थी. क्योंकि उन्हें लगता था कि अगर वो कुंभ के आयोजन बढ़िया तरीके से करेंगे तो टोपी लगाकर मुबारकबाद नहीं दे पाएंगे. आज सबकी टोपियां उतर गई हैं. क्योंकि कुंभ ने सबको ढक दिया है.

 

 

यह भी पढ़ें- बालों को मजबूत बनाने के लिए लगाएं प्याज का रस और एलोवेरा जेल

One Comment
scroll to top