Close

माइक्रोसॉफ्ट ने OYO में किया 37 करोड़ रुपये का निवेश

आईटी क्षेत्र में दुनिया की प्रमुख कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन ने भारत की बजट होटेल चेन OYO में लगभग 37 करोड़ रुपये (50 लाख डालर) का निवेश किया है. OYO ने इस हफ्ते रेग्युलेटरी फाईलिंग के दौरान ये जानकारी दी है. बता दें कि, OYO जल्द ही अपना IPO लाने की तैयारी कर रही है और इस निवेश के बाद कंपनी की वैल्युएशन लगभग 668 अरब रुपये (9 बिलियन डॉलर) हो गई है.

माइक्रोसॉफ्ट ने इक्विटी शेयरों और अनिवार्य रूप से परिवर्तनीय संचयी तरजीही शेयरों (CCCPS) के जरिये ये निवेश किया है. बता दें कि OYO में Airbnb, चीन की Didi Chuxing और Grab स्ट्रेटेजिक इंवेस्टर हैं. कंपनी के फाउंडर और सीईओ रितेश अग्रवाल ने जुलाई में इस बात की जानकारी दी थी कि OYO जल्द ही अपना IPO लाने की तैयारी कर रही है.

OYO द्वारा दी गई जानकारी में कहा गया है कि, ओयो रूम्स होटल श्रृंखला को चलाने वाली कंपनी आरेवेल स्टेज प्रा. लि. की 16 जुलाई को हुई आम बैठक में कंपनी के एफ2 CCCPS और इक्विटी शेयरों को निजी आवंटन के आधार पर माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन को कुल मिलाकर लगभग 37 करोड़ रुपये में जारी करने को मंजूरी दी गई है.

सौदे के तहत OYO 10 रुपये मूल्य के पांच इक्विटी शेयर लगभग 43 लाख 45 हजार रुपये (58,490 डॉलर) के इश्यू प्राइस पर जारी करेगी. इसके अलावा एफ2 सीरीज के 100 रुपये मूल्य वाले 80 CCCPS भी इसी तरह, लगभग 43 लाख 45 हजार रुपये (58,490 डॉलर) प्रति सीरीज के प्राइस पर जारी करने को भी मंजूरी दी गई है.

 

यह भी पढ़ें- पीएफ का पैसा किसी दूसरे बैंक अकाउंट में भी कर सकते हैं ट्रांसफर, जानिए इसका प्रोसेस

One Comment
scroll to top