Close

कुरूद के स्वामी आत्मानंद स्कूल में अव्यवस्था देख भड़के कलेक्टर

धमतरी, प्रदेश के बच्चों में उच्च स्तरीय शिक्षा प्रदान करने सरकार द्वारा स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय संचालित किए जा रहे हैं। योजना के तहत जिले में स्थापित किए गए स्कूलों में शासन की मंशानुरूप गुणवत्ता लाने कलेक्टर श्री पी एस एल्मा द्वारा सतत् दौरा कर शिक्षा विभाग के अमले को आवश्यक दिशानिर्देश दिए जा रहे हैं। इसी क्रम में कलेक्टर ने शनिवार 20 अगस्त को दोपहर ढाई से विकासखंड मुख्यालय कुरूद और मगरलोड स्थित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों का औचक निरीक्षण किया।

प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी करने के दिए निर्देश

कलेक्टर ने कुरूद स्थित स्वामी आत्मानंद स्कूल के मुआयना के दौरान अव्यवस्थित कक्षा, शाला प्रांगण की दुर्दशा और शौचालयों में गंदगी और अस्वच्छता का आलम देख  स्कूल के प्राचार्य पर बेहद नाराजगी जताई। यहां तक कि शौचालयों के आसपास भारी दुर्गंध भी फैल रही थी। इसके अलावा मुआयना के दौरान पूरे स्कूल परिसर में उग आए खरपतवार और घास को देख कलेक्टर ने प्राचार्य को तत्काल कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी श्री आरएन मिश्र को दिए। साथ ही अगले प्रवास के दौरान स्थिति में सुधार नहीं मिलने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए श्री मिश्र को सख्त लहजे में निर्देशित किया।

इसके बाद कलेक्टर ने शाम 4.00 बजे मगरलोड भैसमुंडी के स्वामी आत्मानंद स्कूल का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान भवन निर्माण कार्य शीघ्रता से और गुणवत्तापूर्वक पूरा करने के निर्देश संबंधित निर्माण एजेंसी को दिए। साथ ही प्रस्तावित निर्माण कार्यों को जल्द पूरा करने के लिए अमले में वृद्धि करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर के साथ स्कूल शिक्षा विभाग का अमला मौजूद रहा।

 

यह भी पढ़ें:- रायगढ़ जिले के विद्यार्थियों ने सिनेमा घर में देखी ‘गांधी’ फिल्म

0 Comments
scroll to top