Close

नरौरा घाट पर कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार की तैयारियां पूरी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पीएसी के जवान

बुलंदशहर के नरौरा में पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी हैं समय-समय पर प्रशासनिक अधिकारी कार्य का जायजा ले रहे हैं. वहीं सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पूरे विधि-विधान और राजकीय सम्मान के साथ कल्याण सिंह का नरौरा घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा.

खास बातचीत के दौरान पुरोहित ने बताया कि अंतिम संस्कार की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. बेदी तैयार कर ली गई है. पुरोहित ने बताया कि अंतिम संस्कार के लिए विशेष तौर पर चंदन, पीपल व आंवला की लकड़ियों को मंगवाया गया है. साथ ही फूल मालाओं से बेदी को सजाया जा रहा है. रंगोली बनाकर मंत्रों को अंकित किया जा रहा है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस और पीएसी के जवानों को चप्पे-चप्पे पर तैनात किया गया है. साथ ही एसएसपी और डीएम पैदल दौरा कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं. क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा कई केंद्रीय मंत्री और कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे.

तीन बजे होगा अंतिम संस्कार

बुलंदशहर एसएसपी की माने तो लगभग तीन बजे अंतिम संस्कार किया जाना है. सुरक्षा के लिहाज से भारी तादाद में पुलिस और पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है. समय-समय पर अधिकारियों द्वारा निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है. ताकि अंतिम संस्कार में की जा रही तैयारियों में कोई व्यवधान उत्पन्न ना हो.

 

 

 

यह भी पढ़ें- चेहरे पर होने वाली झाइयों से हैं परेशान, अपनाएं यह घरेलू नुस्खे, जल्द मिलेगी निजात

scroll to top