Close

कल्याण सिंह को याद करते हुए भावुक हुए अमित शाह- राम मंदिर को लेकर कही ये बड़ी बात

लखनऊः उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर का दर्शन करने गृह मंत्री अमित शाह अतरौली पहुंचे. इस दौरान कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है. कल्याण सिंह के जीवन को याद करते हुए अमित शाह ने कहा कि कल्याण सिंह का चले जाना बीजेपी के बड़ी छति है. उन्होंने कहा कि बाबू जी का जीवन विकास के लिए समर्पित रहा. बाबू जी को दिल से श्रद्धांजलि. अमित शाह ने कहा कि राम जन्मभूमि आंदोलन के कल्याण सिंह बड़े नेता रहे. इस आंदोलन के लिए उन्होंने सत्ता का त्याग करने में जरा भी सोचा नहीं.

कल्याण सिंह को नमन करते हुए अमित शाह ने काह कि यूपी ने अपना एक महान नेता खो दिया है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के पिछड़ों ने अपना हितचिंतक खो दिया. इस दौरान उन्होंने राम मंदिर को लेकर कल्याण सिंह के योगदान को याद करते हुए कहा कि राम जन्मभूमि के शिलान्यास पर मेरी कल्याण सिंह जी से बात हुई थी. वो बड़े खुश होकर कह रहे थे कि मेरे जीवन का लक्ष्य पूरा हुआ.

कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा सड़क का नाम

बता दें कि कल्याण सिंह के योगदान को याद करते हुए यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि पांच जिलों में एक-एक सड़क को पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा. इन जिलों में लखनऊ, अयोध्या, प्रयागराज, बुलंदशहर और अलीगढ़ का एक-एक सड़क शामिल होगा.

इसके अलावा यह भी बताया जा रहा है कि अयोध्या में राम जन्म भूमि परिसर की ओर जाने वाली सड़क का नामकरण पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर होगा. राम मंदिर आंदोलन के दौरान कल्याण सिंह के योगदान को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

 

 

यह भी पढ़ें- जातीय जनगणना का देश में क्या है गणित? जानिए पक्ष और विपक्ष दोनों के तर्क

One Comment
scroll to top