Close

बिटकॉइन फिर आया 49 हजार डॉलर से नीचे, जानें क्रिप्टोकरेंसी के आज के रेट

ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में आज फिर गिरावट दर्ज की गई है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी कंपनी बिटकॉइन (Bitcoin) में भी जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में इसमें जबरदस्त तेजी देखने को मिली थी और करीब तीन महीने के बाद यह 50 हजार डॉलर से ऊपर Trade कर रहा था. क्रिप्टोकरेंसी मार्केट capitalisation फिलहाल 2.06 डॉलर के करीब है और उसमें पिछले 24 घंटों में करीब दो 3 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है. बिटकॉइन में 2 प्रतिशत की गिरावट के बाद भी इस पूरे हफ्ते कंपनी ने करीब 7 प्रतिशत की ग्रोथ देखी है. बिटकॉइन 48,000 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है.

वहीं Ethereum क्रिप्टोकरेंसी में भी 3 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है. इसती बड़ी गिरावट के बाद भी पूरे हफ्ते में 5 प्रतिशत की ग्रोथ देखी गई है. फिलहाल यह 3,191.82 डॉलर पर Trade कर रहा है.  वहीं Cardano क्रिप्टोकरेंसी में भी करीब 5 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है और यब अभी 2.74 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. Binance Coin में भी करीब 4 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है और यह 477 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं Tether, USD Coin और Solana जैसी क्रिप्टोकरेंसी कंपनियों में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है.

वहीं USD Coin में किसी तरह का बदलाव नहीं देखने को मिला और यह 1 डॉलर पर बना हुआ है. Dogecoin पर भारी गिरावट दर्ज की गई है और इसके 7 प्रतिशत शेयर में कमी आई है. यह अभी 0.29 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है.

 

 

यह भी पढ़ें- भारत बना दुनिया का दूसरा सबसे आकर्षक मैन्यूफैक्चरिंग हब, अमेरिका को पछाड़ा- रिपोर्ट

One Comment
scroll to top