Close

बिटकॉइन 49 हजार डॉलर का आंकड़ा किया पार, जानें क्रिप्टोकरेंसी आज के प्राइस

ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में आज उठापटक का दौर जारी है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी कंपनी बिटकॉइन (Bitcoin) में आज बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. बिटकॉइन क्रिप्टोकरेंसी का मार्केट प्राइस 49,000 डॉलर के ऊपर चला गया है.

आपको बता दें कि इस हफ्ते बिटकॉइन जबरदस्त तेजी देखने को मिली थी और यह तीन महीने में पहली बार 50 हजार डॉलर से ऊपर Trade कर रहा था. यह मई के महीने के बाद सबसे बड़ी तेजी थी. गौरतलब है कि इस क्रिप्टोकरेंसी में पिछले एक साल में 68 प्रतिशत जैसी बड़ी तेजी देखने को मिली है. यह अप्रैल के महीने में 65,000 डॉलर के ऊपर ट्रेड कर रहा था.

आज के बिटकॉइन प्राइस की बात करें तो यह अभी 49,020 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है और इसमें 2 प्रतिशत की तेजी देखी गई है. इसके अलावा Ether में 1 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है और यह 3,224 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं Dogecoin में भी तेजी देखने को मिली है और यह 0.5 प्रतिशत की तेजी के साथ 0.29 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं बाकी क्रिप्टोकरेंसी कंपनी जैसे Stellar, Uniswap, XRP, Litecoin, Cardano  में भी पिछले 24 घंटों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है.

Cardano में 0.84 की गिरावट दर्ज की गई है और यह 2.73 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं Binance Coin में 6 प्रतिशत से ज्यादा की बड़ी उछाल दर्ज की गई है और यह 510 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. Polkadot में 0.30 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है और यह 25.88 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. Solana क्रिप्टोकरेंसी में 2.29 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है और यह 72.97 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है.

 

 

यह भी पढ़ें- आर्थिक राशिफल: कर्क और मकर राशि वाले न करें ये काम, जानें मेष से मीन राशि तक का राशिफल

One Comment
scroll to top