Close

सरकार ने सभी दलों को दी अफगानिस्तान के हालातों की जानकारी, कांग्रेस ने कहा- अलग-थलग पड़ रहा देश

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आज सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को अफगानिस्तान की स्थिति की जानकारी दी. तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा करने की पृष्ठभूमि में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राजनीतिक दलों के नेताओं को ताजा हालात और भारतीयों के बारे में बताया.

अफगानिस्तान से भारतीयों के रेस्क्यू समेत कई जानकारी दी गईं

इस बैठक में जयशंकर के अलावा राज्यसभा के नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी भी मौजूद थे. समझा जाता है कि अफगानिस्तान से लोगों को बाहर निकालने के अभियान के अलावा मंत्रियों, राजनीतिक दलों के नेताओं को युद्ध से प्रभावित इस देश की स्थिति बारे में सरकार के आकलन से भी अवगत कराया जाएगा.

इस महत्वपूर्ण बैठक में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, द्रमुक नेता टी आर बालू, पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा, अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल सहित कुछ अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर विदेश मंत्रालय ने सभी दलों की बैठक बुलाई थी.

तालिबान पर भारत दुनिया में अलग थलग पड़ रहा- कांग्रेस

सर्वदलीय बैठक से पहले एबीपी न्यूज से बात करते हुए लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सरकार पर निशाना साधा. अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि तालिबान पर भारत दुनिया में अलग थलग पड़ रहा है.

 

 

यह भी पढ़ें- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- रेलवे स्टेशन क्या आपके जीजा जी का है?

One Comment
scroll to top