Close

राशिफल: वृषभ और तुला राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 27 अगस्त 2021 गुरुवार को भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है. आज चंद्रमा मेष राशि में विराजमान है. आज के दिन कुछ राशियों को बिजनेस और धन के मामले में विशेष ध्यान देने की जरूरत है. मेष से मीन राशि तक का जानते हैं, आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन पूर्ण जानकारी के बाद ही नतीजे तक पहुंचे, जल्दबाजी कोई भूल चूक करा सकती है, जिसको लेकर हो सकता है कि भविष्य में पछतावा हो. नौकरीपेशा की बात करें तो विदेशी कंपनियों में जॉब करने वालों को कार्य पर पैनी निगाह रखनी होगी, तो वहीं गलतियों और क्रोध से बचना होगा. छोटे व्यापारियों के लिए दिन काफी अच्छा है, तो वहीं दूसरी ओर बड़े व्यापारी अपने व्यापार से संतुष्ट रहेंगे. सेहत में आज करंट के प्रति सजग रहें, यदि बिजली से संबंधित कोई कार्य करते हैं तो पूरी सजगता रखें. दांपत्य जीवन में भरोसा ही रिश्ते की नींव है, उसे कमजोर न करें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)– आज के दिन साहस एवं पराक्रम के बल पर लक्ष्य की ओर बढ़ पाएंगे. आर्थिक आय को लेकर परेशान न हों, तो वहीं दूसरी ओर अति उत्साह में वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए. आपके कठोर मेहनत के चलते आने वाले समय में पद-प्रतिष्ठा व मान-सम्मान में वृद्धि होगी. सेहत की बात करें तो अपने रूटीन पर ध्यान देना होगा. साथ ही कार्य के साथ-साथ कोई फिजिकल एक्टिविटी भी करते रहें. छोटे भाई-बहन को स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा अलर्ट रहने की सलाह दें. परिवार में किसी का जन्मदिन है तो उसे घर में रहते हुए ही सेलिब्रेट करें. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता पक्का हो सकता है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)– आज के दिन मन में थोड़ी उदासी रहने वाली है, हो सकता है किन्हीं बातों को लेकर मूड भी ऑफ रहे. कार्य पर फोकस करेंगे तो सायं तक स्थितियां पक्ष में होगी. ऑफिशियल वर्क लोड बढ़ेगा, जिसके लिए तैयार रहना है, वहीं दूसरी ओर कोई नई जिम्मेदारी भी कंधों पर आने की संभावना है. व्यापार में आपकी उन्नति को देखकर ईर्ष्या करने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है. जो ग्रहणियां रोजगार प्रारंभ करना चाहती हैं, उनकी प्लानिंग सफल होगी. यदि कई दिनों से सिर दर्द, आंखों में समस्या चल रही है तो उनसे कुछ राहत मिलेगी. जीवनसाथी का सम्मान करें, उनके साथ समय व्यतीत करें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)– आज के दिन नकारात्मक बातों को दिल तक न ले जाएं क्योंकि ग्रहों की वर्तमान स्थिति इसका गहरा असर छोड़ सकती है. कर्मक्षेत्र में कई कार्यों की जिम्मेदारी कंधों पर आ सकती है. जिसके लिए आपको आज तैयार रहना होगा. जिन लोगों ने कुछ समय पहले ही अपना नया बिजनेस जमाया था, ऐसे में कार्य न बनने की स्थिति में हार नहीं माननी चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से कमर दर्द होने की आशंका है, जिसके लिए आपको योग का सहारा लेना चाहिए. परिवार में किसी का जन्मदिन है तो उसे अच्छे से मनाएं. सभी को एकजुट करके रखें. सदस्यों के साथ मिलकर मौज-मस्ती करें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन खाली वक्त का सदुपयोग करें. कला जगत से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है, कहीं से बड़े ऑफर मिल सकते है. जिन लोगों का प्रमोशन ड्यू है उनको शुभ समाचार मिलने की संभावना बन रही है. व्यापारिक वर्ग को कार्य पूरा करने के लिए अधिक प्रयास करने पड़ेंगे. विद्यार्थी परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं तो लक्ष्य के प्रति जागरूकता बनाए रखें. हेल्थ को लेकर कफ संबंधित रोग और खांसी परेशान कर सकती है. परिवार की गाड़ी को अच्छे से चलाना चाहते हैं तो सभी के साथ तालमेल बनाकर रखें. दूर के रिश्तेदार के यहां से खुशखबरी प्राप्त हो सकती है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)– आज के दिन सभी के साथ अच्छा व्यवहार रखना होगा. ऐसे में शत्रुओं से भी अच्छा व्यवहार करें. यदि कोई दोस्ती का हाथ बढ़ाता है तो प्रसन्नता के साथ रिश्तों को निभाएं. कार्यों को नियमबद्ध होकर करना लाभकारी सिद्ध होगा. ऑफिस के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. साथ ही धैर्य एवं शांति बनाए रखें. सहकर्मियों को साथ लेकर चलें. कपड़ों के बिजनेस में धन-लाभ की आशा रहेगी. इसके लिए आपको ग्राहकों से मेलजोल बढ़ाना होगा. सेहत की बात करें तो तत्कालीन रोगों से छुटकारा मिलेगा. साथ ही जटिल और पुराने रोगों में भी सुधार होता हुआ दिखाई देगा. घर की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)– आज के दिन कांटेक्ट बुक को भी बढ़ाने पर फोकस करना चाहिए, यानी अपने जनसंपर्क को बढ़ाना होगा. जो भविष्य में आपको बहुत लाभ देगी. जो लोग लाइजनिंग से संबंधित काम करते हैं उनके लिए दिन महत्वपूर्ण है. ऑफिशियल कार्यों में कम्युनिकेशन स्किल का पूरा प्रयोग करना होगा. बिजली से संबंधित कारोबार करने वालों को मुनाफा हाथ लग सकता है. हृदय का विशेष ध्यान रखना चाहिए. साथ ही डॉक्टर के निर्देशानुसार कार्डियो एक्सरसाइज कर सकते है. ज्वाइंट परिवार में रहने वाले लोगों को आपस में तालमेल बनाकर रखना होगा. संतान के व्यवहार पर पैनी निगाह रखनी होगी, संतान यदि छोटी है तो खासकर इन बातों का ध्यान रखें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)– आज के दिन जिन लोगों का जन्मदिन है, मनचाहा उपहार प्राप्त होगा, तो वहीं दिन की शुरुआत माता-पिता के आशीर्वाद से करें. आज जितना हो सके खुद को अपडेट रखें. यदि कंपनी में आप अधिकारी पद पर हैं तो कर्मचारियों के प्रति व्यवहार को नरम बनाए रखने में ही भलाई है. व्यवसाय में पैसे के लेनदेन को लेकर सजग रहना होगा. बड़े पैसे के लेनदेन पर भी ध्यान रखें. विद्यार्थी वर्ग नोट्स संभाल कर रखें. कोल्ड जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, अधिक ठंडी चीजों के सेवन से परहेज करना होगा. अपनों पर बेवजह क्रोध करने से बचे, अन्यथा विवाद हो सकता है.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)– आज के दिन शब्दों का इस्तेमाल थोड़ा ध्यान से करना चाहिए. अत्यधिक मजाक भी अपमान का कारण बन सकता है. ऑफिस में फिजूल की बातें करने वालों से दूर रहें और अपने काम पर ध्यान दें. जो लोग आज इंटरव्यू या ऑनलाइन पेपर देने जा रहें हैं तो पूरी तैयारी कर लें. व्यापारियों के लिए दिन थोड़ा सजग रहने वाला है. नया सौदा सोच-समझकर करें अन्यथा नुकसान होने की आशंका है. स्वास्थ्य की दृष्टि से मानसिक उलझन रहने वाली है, तो वहीं डिहाइड्रेशन की समस्या होने की आशंका है. संतान के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)– आज के दिन ज्ञान बढ़ाने पर फोकस करना चाहिए. ऑनलाइन कोर्स और पढ़ाई लिखाई से संबंधित नोट्स पढ़ सकते हैं. ऑफिशियल कार्यों को पूर्ण करने में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग किसी कार्य के चलते यात्रा पर जाने की सोच रहें है तो टालना ही उचित रहेगा. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा. विषयों को याद करने और उसे समझने में सफल होंगे. बाथरूम को यूज करते समय सजग रहें, फिसलकर चोटिल हो सकते हैं. पिता या पिता तुल्य व्यक्ति के साथ तालमेल बिगड़ सकता है, इसलिए उनकी बातों को महत्व दें. परिवार के साथ किसी आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन आर्थिक ग्राफ में सुधार आएगा. प्राइवेट सेक्टर में नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को यदि मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है तो इसको लेकर मूड ऑफ न करें. जल्द ही स्थितियां आपके फेवर में होगी. बिजनेस में मनचाही सफलता प्राप्ति के लिए धैर्य बनाए रखें. पार्टनर के साथ भविष्य की योजनाएं बनानी होगी. विद्यार्थियों को आज पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. सेहत को लेकर तन और मन को स्वस्थ्य रखने के लिए योग और ध्यान का सहारा लेना होगा. परिवार के साथ बिताया वक्त मन में प्रसन्नता लेकर आएगा. जीवनसाथी को करियर के क्षेत्र में उन्नति मिलने की संभावना है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)– आज का दिन बड़ों का आशीर्वाद एक कवच की तरह काम करेगा. ऐसे में किसी को नाराज न करें बल्कि उनको किसी चीज की आवश्यकता हो तो लाकर देना चाहिए. ऑफिशियल कार्य में आपका कॉन्फिडेंस का लेवल काफी अच्छा है. वहीं दूसरी ओर टीम का साथ अच्छे परिणाम में सहायक होगा. जिन लोगों से काम को लेकर मनमुटाव चल रहा है, उसे ठीक करने का प्रयास करें. व्यापारियों को ग्राहकों से सौम्य व्यवहार रखना होगा अन्यथा वाद-विवाद हो सकता है. स्लिप डिस्क जैसी दिक्कतें आपको परेशान कर सकती हैं. जो मित्र नशे की ओर आकर्षित करें, ऐसे मित्रों से दूरी बनाकर रखने में ही भलाई है.

 

 

यह भी पढ़ें- लगातार दूसरे दिन 40 हजार से ज्यादा कोरोना मामले दर्ज, 11 हजार एक्टिव भी बढ़े

One Comment
scroll to top