Close

बिटकॉइन प्राइस में आई गिरावट, जानें Dogecoin क्रिप्टोकरेंसी का आज के Rates

ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में 27 अगस्त को गिरावट का दौर जारी है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी कंपनी बिटकॉइन (Bitcoin) में आज गिरावट दर्ज की गई है. बिटकॉइन क्रिप्टोकरेंसी का मार्केट प्राइस 47,000 डॉलर के नीचे चला गया है. इसके मार्केट प्राइस में 2 प्रतिशत जैसी बड़ी गिरावट दर्ज का गई है. आपको बता दें कि पिछले सात दिनों में कंपनी के मार्केट प्राइस में करीब 1 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है.

गौरतलब, है कि हफ्ते के शुरूआत में बिटकॉइन में जबरदस्त तेजी देखे को मिल रही थी और यह तीन महीने में पहली बार 50 हजार डॉलर से ऊपर Trade कर रहा था. आपको बता दें कि मई के महीने के बाद सबसे बड़ी तेजी थी. बता दें कि इस क्रिप्टोकरेंसी में पिछले एक साल में 68 प्रतिशत जैसी बड़ी तेजी देखने को मिली है. यह अप्रैल के महीने में 65,000 डॉलर के ऊपर ट्रेड कर रहा था.

इसके आलावा हम अगर बिटकॉइन प्राइस की बात करें तो 46,731.05 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है और इसमें 2.50 प्रतिशत जैसी बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. इसके अलावा Dogecoin में करीब 5 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है और यह 0.2691 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. इसके आलावा Ether में भी किसी तरह का बदलाव नहीं देखा जा रहा है और वह 1 डॉलर पर ही ट्रेड कर रहा है. वहीं  Stellar, Uniswap, XRP, Litecoin, Cardano जैसी क्रिप्टोकरेंसी कंपनी के शेयर में भी उठापटक देखा जा रहा है.

Cardano में 2.53 की बड़ी गिरावट दर्ज की गई है और यह 2.53 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं Binance Coin में 3.97 प्रतिशत की गिरावट के साथ यह 475.12 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. Polkadot में 2.81 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है और यह 24.74 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं Solana क्रिप्टोकरेंसी में 15.50 प्रतिशत की तेजी बड़ी देखने को मिल रही है और यह 81.971 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है.

 

 

 

यह भी पढ़ें- आर्थिक राशिफल: मिथुन और तुला राशि वाले रहें सावधान, 12 राशियों का जानें राशिफल

One Comment
scroll to top