Close

भाविना पटेल ने कहा- नामुमकिन कुछ भी नहीं, चीन को हराकर मैंने साबित किया

टोक्यो में चल रहे पैरालंपिक गेम्स में भारत की टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना ने इतिहास रचा है. भाविना ने सेमीफाइनल में चीन की खिलाड़ियो मियाओ को मात देकर फाइनल में जगह बनाई है और वह गोल्ड मेडल जीतने से सिर्फ एक कदम दूर हैं. भाविना ने शानदार जीत के बाद कहा है कि जिंदगी में कुछ भी नामुमकिन नहीं होता है.

भाविना ने चीन की मियाओ के खिलाफ मिली जीत को अपने लिए बड़ी उपलब्धि बताया. भाविना पटेल ने कहा, ”ये मेरे लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. हर कोई हमेशा कहता है कि चीन को हराना नामुमकिन है लेकिन आज मैंने साबित कर दिया कि अगर आप कुछ करना चाहते हैं तो नामुमकिन कुछ भी नहीं होता.”

फाइनल में पहुंचने के बाद भाविना भारत के लिए सिल्वर मेडल तो पक्का कर ही चुकी हैं. लेकिन भाविना पटेल की नज़रें टोक्यो पैरालंपिक में भारत को पहला गोल्ड मेडल पर हैं. भाविना पटेल ने कहा, ”मैंने कभी भी अपने आप को दिव्यांग नहीं समझा और आज मैंने इस बात को साबित कर दिया है कि आप चाहें तो सब कुछ संभव है.”

भाविना पटेल फिलहाल वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर 12 पर हैं. सेमीफाइनल मुकाबले में भाविना पटेल ने वर्ल्ड नंबर तीन को हराया है. भाविना क्वार्टर फाइनल में रियो पैरालंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट और नंबर दो खिलाड़ी को मात दे चुकी हैं. प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उन्होंने वर्ल्ड नंबर 8 को मात दी थी.

भाविना के लिए हालांकि फाइनल की चुनौती आसान नहीं होने वाली है. 29 अगस्त को फाइनल मुकाबले में भाविना पटेल की टक्कर वर्ल्ड नंबर वन से होगी.

 

 

यह भी पढ़ें- राकेश झुनझुनवाला ने इस कंपनी के 25 लाख शेयर खरीदे, क्या आप करेंगे निवेश

One Comment
scroll to top