Close

टोक्यो पैरालिंपिक में आज के सभी मेडल विजेताओं को पीएम ने दी बधाई, जानें क्या कहा

टोक्यो पैरालिंपिक खेलों में आज भारत ने शानदार शुरुआत की है. भारतीय पैरा-एथलीटों ने 1 गोल्ड समेत चार मेडल अपने नाम किए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने चारों मेडल विजेताओं को बधाई देते हुए इसे भारतीय खेलों के इतिहास का सुनहरा दिन बताया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि आप सभी एथलीट की ये सफलता देश के लिए गर्व का पल है और कई लोग आपसे इंस्पायर होंगे.

आज पैरा शूटर अवनि लेखरा ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग SH1 इवेंट में नया पैरालिंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. इसके अलावा डिस्कस थ्रो की F56 स्पर्धा में योगेश कठुनिया ने सिल्वर मेडल और जेवलीन थ्रो की F46 कैटेगरी में देवेंद्र झाझरिया ने सिल्वर तो सुंदर गुर्जर ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. 

पीएम मोदी ने अवनि लेखरा की सफलता को असाधारण बताया. उन्होंने ट्विटर पर अपने खास संदेश में लिखा, “असाधारण प्रदर्शन. अवनि लेखरा आपको गोल्ड मेडल जीतने पर बहुत बहुत बधाई. आपने इस मेडल के लिए बहुत मेहनत की थीं और आप इसे डिजर्व करतीं थीं.”

साथ ही उन्होंने लिखा, “आपके मेहनती स्वभाव और शूटिंग के प्रति आपके जुनून से ही आपने ये सफलता हासिल की है. ये भारतीय खेलों के इतिहास का एक बेहद ही खास पल है. आगे भी आप इसी तरह देश का नाम रोशन करें ऐसी मेरी शुभकामना है.”

अवनि के गोल्ड मेडल जीतने के कुछ देर बाद ही योगेश कठुनिया ने डिस्कस थ्रो की F56 स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता. पीएम मोदी ने योगेश की इस सफलता पर उन्हें बधाई देते हुए लिखा, “योगेश कठुनिया का का शानदार प्रदर्शन. हमें ख़ुशी है कि आपने देश के लिए सिल्वर मेडल जीता है.”

साथ ही उन्होंने लिखा, “आपकी ये सफलता आने वाले दिनों में कई एथलीटों के लिए प्रेरणा का काम करेगी. आपको बहुत बहुत बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं.”

जेवलीन थ्रो में देवेंद्र झाझरिया और सुंदर गुर्जर ने आज भारत को दोहरी सफलता दिलाई है. झाझरिया ने जेवलीन थ्रो की F46 कैटेगरी में 64.35 मीटर की दूरी तक भाला फेंक सिल्वर मेडल तो गुर्जर ने 64.01 की दूरी तक भाला फेंक ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. पीएम मोदी ने झाझरिया की जीत पर उन्हें बधाई देते हुए कहा, “अद्भुत प्रदर्शन. देवेंद्र लगातार कई सालों से देश का नाम रोशन करते आ रहे हैं. हमारे सबसे अनुभवी एथलीट ने आज सिल्वर मेडल जीता है. आपको बहुत बहुत बधाई.”

वहीं सुंदर गुर्जर के लिए पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “सुंदर गुर्जर के ब्रॉन्ज मेडल जीतने के साथ ही पूरा भारत भारतीय एथलीटों की सफलता का जश्न मना रहा है. सुंदर ने आज अपने अद्भुत साहस और समर्पण से देश का नाम रोशन किया है. आपको इस जीत के लिए बधाई.

 

 

यह भी पढ़ें- सोने के दाम में दर्ज की गई गिरावट, चांदी के दाम बढ़े, जानें क्या हैं आपके शहर में आज के रेट

scroll to top