Close

रणदीप गुलेरिया ने कहा- बच्चों के टीकाकरण में लग जाएगा 9 महीने से ज्यादा का वक्त, तब तक स्कूल को बंद न रखें

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने बड़ा बयान दिया है. बच्चों के टीकाकरण और उनके स्कूल खोलने को लेकर एक निजी टीवी चैनल से बात करते हुए गुलेरिया ने कहा कि उन जगहों पर स्कूल खोले जा सकते हैं जहां कोरोना संक्रमण का दर कम है. गुलेरिया ने कहा कि वैक्सीनेशन में नौ महीने से ज्यादा का समय लग सकता है ऐसे में तब तक स्कूल को बंद नहीं रखना चाहिए.

एम्स डायरेक्टर गुलेरिया ने स्कूल खोलने की पैरवी करते हुए कहा है कि सभी के पास ऑनलाइन पढ़ने की सुविधा नहीं होती है. ऐसे में उन बच्चों के लिए स्कूल खोलना जरूरी है जो कि पढ़ाई से महरूम हैं.

इस दौरान गुलेरिया ने कहा कि जिन स्कूलों के टीचरों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है उसकी स्थिति सबसे ज्यादा बेहतर रहेगी. इस दौरान उन्होंने टीचरों से अपील कि जिन्होंने टीका नहीं लिया है वह आगे आएं और कोरोना का टीका लें.

स्कूल खुलने के दौरान कोरोना से बच्चों को दूर कैसे रखें इसके लिए भी गुलेरिया ने स्कूल प्रशासन को सलाह दी. उन्होंने कहा कि स्कूल प्रशासन को ध्यान रखना चाहिए कि लंच के दौरान या किसी भी वक्त ज्यादा संख्या में बच्चे एक जगह जमा न हों.

गुलेरिया ने कहा कि टीकाकरण को लेकर सरकार समय से पहले लक्ष्य हासिल कर लेगी. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि मौजूद हालात को देखते हुए देश में अभी बूस्टर डोज की जरूरत नहीं है.

 

 

 

यह भी पढ़ें- देश में अबतक 3.30 करोड़ लोग अटल पेंशन योजना से जुड़े, जानें इसके बारे में पूरी डिटेल

One Comment
scroll to top