Close

प्रियंका गांधी ने सरकार से पूछा- हर महीने बढ़ रही है रसोई गैस की कीमत, गन्ने का रेट 3 साल से क्यों नहीं बढ़ा?

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने किसानों से गन्ने की खरीद का मूल्य बढ़ाने का सरकार से आग्रह करते हुए गुरुवार को कहा कि पिछले तीन सालों में इन कीमतों में कोई वृद्धि नहीं हुई है जबकि रसोई गैस, पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं.

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार हर महीने एलपीजी के दाम बढ़ा रही है और पेट्रोल व डीजल की कीमतें तीन-चार महीनों में 60 से 70 बार बढ़ चुकी हैं. प्रियंका गांधी ने हैशटैग ‘महंगे दिन’ और ‘गन्ने के दाम बढ़ाओ’ के साथ ट्वीट किया, ”लेकिन तीन सालों से किसानों के लिए गन्ने की कीमतें नहीं बढ़ीं.”

कांग्रेस नेता ने पिछले हफ्ते भी यह मुद्दा उठाया था और कहा था कि किसानों के लिए डीजल और बिजली की कीमतों में नियमित बढ़ोत्तरी के बावजूद गन्ने की कीमत में पिछले तीन सालों में कोई वृद्धि नहीं की गई है.

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट में कहा, ”प्रधानमंत्री जी, आपके राज में दो ही तरह का ‘विकास’ हो रहा है: एक तरफ आपके खरबपति मित्रों की आय बढ़ती जा रही है. दूसरी तरफ आमजनों के लिए आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ते जा रहे हैं.” उन्होंने कहा, ”अगर यही ‘विकास’ है तो इस ‘विकास’ को अवकाश (छुट्टी) पर भेजने का वक्त आ गया है.”

 

 

यह भी पढ़ें- बिग बॉस फेम और टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की हार्ट अटैक से मौत

One Comment
scroll to top