Close

जानिए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़े के बाद विजय रुपाणी की पहली प्रतिक्रिया क्या है

विजय रुपाणी ने शनिवार को गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. काफी लंबे समय से उनके इस्तीफे को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि कौन राज्य का अगला मुख्यमंत्री होगा. गुजरात के नए मुख्यमंत्री के तौर पर पुरूषोत्तम रुपाला, मनसुख मंडाविया समेत कई नाम सामने आ रहे हैं. अगले साल गुजरात में विधानसभा के चुनाव होने हैं.

इस बीच, मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद गांधी नगर में विजय रुपाणी ने कहा- गुजरात के सीएम के तौर पर मौका देने के लिए मैं बीजेपी का धन्यवाद करना चाहूंगा. मेरे कार्यकाल के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राज्य को और विकास करने का मौका मिला.

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की ये परंपरा रही है कि समय के साथ-साथ कार्यकर्ताओं के दायित्व भी बदलते रहते हैं. उन्होंने कहा कि ये हमारी पार्टी की विशेषता है कि जो दायित्व पार्टी द्वारा दिया जाता है पूरे मनोयोग से पार्टी कार्यकर्ता उसका निर्वहन करते हैं.

मीडिया को संबोधित करते हुए इस्तीफा देने के बाद रुपाणी ने कहा, “मुख्यमंत्री के रूप में जो दायित्व का निर्वहन करने के बाद अब मैंने मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देकर पार्टी के संगठन में नई ऊर्जा के साथ काम करने की इच्छा भी जताई है. मुझे पार्टी द्वारा जो भी ज़िम्मेवारी मिलेगी, उसका मैं संपूर्ण दायित्व और नए ऊर्जा के साथ प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के मार्गदर्शन में मैं अवश्य काम करता रहूंगा.”

विजय रुपाणी ने गुजरात की जनता का भी शुक्रिया किया. उन्होंने कहा, “मैं गुजरात की जनता के प्रति भी आभार व्यक्त करता हूं कि विगत पांच वर्षो में हुए उपचुनाव या स्थानीय निकाय के चुनाव पार्टी और सरकार को गुजरात की जनता का अभूतपूर्व समर्थन, सहयोग और विश्वास मिला है. गुजरात की जनता का विश्वास भारतीय जनता पार्टी की ताकत भी बनी है और मेरे लिए लगातार जनहित में काम करते रहने की ऊर्जा भी उससे मिली है. गौरतलब है कि विजय रुपाणी को 2016 में आनंदीबेन पटेल की जगह पर गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया था. उनके कार्यकाल के पांच साल पिछले महीने पूरे हुए हैं. हालांकि, यह अभी साफ नहीं है कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा.

 

 

यह भी पढ़ें- क्या है माइग्रेन के लक्षण, जानें कैसे करें इसका उपचार

One Comment
scroll to top