Close

श्रीलंका ने छठी बार एशिया कप जीता

श्रीलंका की टीम छठी बार एशिया कप चैंपियन बन गई है। फाइनल में श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान को 23 रन से हरा दिया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 170 रन बनाए। भानुका राजपक्षा ने 71 रन की नाबाद पारी खेली।

जवाब में पाकिस्तान की टीम को 20 ओवर में 147 रन पर ऑलआउट कर दिया। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने 49 गेंदों में 55 रन की पारी खेली। श्रीलंका की ओर से प्रमोद मदुशन और वानिंदु हसरंगा जीत के हीरो रहे। मदुशन ने तीन और हसरंगा ने एक ही ओवर में तीन विकेट लिए।

दुबई के ट्रैक रिकॉर्ड को बदल कर रख दिया

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड पर पिछले टी-20 वर्ल्ड कप से लेकर इस एशिया कप तक टॉप-9 टीमों के बीच कुल 13 मैच हुए थे, और सभी में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती। इसलिए श्रीलंका का 170 रन का स्कोर पाकिस्तान के लिए साधारण ही दिख रहा था। आखिर ट्रैक रिकॉर्ड ही इतना एकतरफा था, लेकिन यहां से श्रीलंका ने तीसरा बड़ा चमत्कार किया और पाकिस्तान की बैटिंग को बांधकर रख दिया। पाक टीम 147 रन पर सीमित हो गई। श्रीलंका ने एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया। अब सबसे ज्यादा बार एशिया कप जीतने के मामले में श्रीलंका की टीम भारत से सिर्फ एक कदम पीछे है।

 

यह भी पढ़ें:- मैट्स विश्वविद्यालय में हिन्दी सप्ताह का रंगारंग शुभारंभ, 14 सितंबर तक होंगे कई कार्यक्रम

0 Comments
scroll to top