Close

पश्चिम बंगाल पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर किया लाठीचार्ज, कई नेता हिरासत में

bjp

बीजेपी के नबन्ना मार्च पर पुलिस का लाठीचार्ज

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ आज पार्टी सड़कों पर उतर आई है, राजधानी कोलकाता में जगह-जगह प्रदर्शन किए जा रहे हैं. इस वजह से विद्यागसागर सेतु और हावड़ा ब्रिज को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है, प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है, इसके साथ ही वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया है. दरअसल, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की, ऐलान किया गया कि यहां मत इकट्ठा होइए. इसके बाद कुछ कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी शुरू कर दी।

हिरासत में लिए गए भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि बंगाल की जनता ममता बनर्जी के साथ नहीं है। इसलिए वह बंगाल में उत्तर कोरिया की तरह तानाशाही कर रही हैं। दिलीप घोष ने बंगाल पुलिस पर तृणमूल कार्यकर्ताओं की तरह काम करने का आरोप लगाया है।

आपको बता दें कि ममता सरकार के खिलाफ भाजपा सरकार ने नबन्ना मार्च यानि सचिवालय मार्च निकाला था। भाजपा कार्यकर्ता सचिवालय की ओर बढ़ रहे थे कि बीच रास्ते में ही पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया और भाजपा नेताओं को लेकर पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी हुई। रानीगंज और बोलपुर क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं की बंगाल पुलिस के साथ झड़प हुई।

कोलकाता के हेस्टिंग्स इलाके में भी पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी-चार्ज किया, सूत्रों के मुताबिक कोलकाता और हावड़ा से नबन्ना तक दो-दो मार्च निकाले जा रहे थे, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार ने बुधवार को महामारी अधिनियम का हवाला देते हुए बीजेपी को प्रदर्शन की अनुमति देने से इनकार कर दिया था, साथ ही कहा था कि केवल मानकों का पालन करते हुए 100 लोगों के साथ लोकतांत्रिक रैलियों की इजाजत दी जाएगी, राज्य सरकार ने नबन्ना को वायरस मुक्त करने के लिए आठ अक्टूबर से दो दिन तक इसे बंद किए जाने की घोषणा की थी।

कोलकाता में आज बीजेपी समर्थकों की ‘नबन्ना मार्च’  के दौरान पुलिस से झड़प हो गई, ममता सरकार  में बिगड़ती कानून-व्यवस्था  को लेकर बीजेपी की तरफ से  ‘नबन्ना मार्च’ निकाला जा रहा था. वहीं पुलिस प्रशासन ने इस अभियान को रोकने के लिए कोई कसर बाकी नहीं रखी. पुलिस ने हावड़ा ब्रिज पर जगह-जगह बैरिकेड लगा दिए, जिससे बीजेपी कार्यकर्ताओं को आगे जाने से रोका जा सके.’नबन्ना मार्च’ में बैरिकेड को पार करने की कोशिश के दौरान पुलिस और बीजेपी समर्थकों में झड़प हो गई ।

बीजेपी के ‘नबन्ना मार्च’ पर प्रशासन ने लगाया ग्रहण

बीजेपी कार्यकर्ता प.बंगाल में पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या और लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था के मुद्दे पर राज्य सचिवालय नबन्ना तक मार्च निकाल रहे थे, लेकिन पुलिस ने उनके इरादों पर पानी फेर दिया. बीजेपी के विरोध मार्च की वजह से हावड़ा ब्रिज पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई, वहीं एक प्रदर्शनकारी के पास से हथियार भी बरामद किया गया.  बीजेपी आज पश्चिम बंगाल में चार रैलियां निकालने जा रही थी. कोलकाता में तीन रैलिया निकाली जा रही थीं, तो वहीं हावड़ा के सिबपुर से राज्य सचिवालय की ओर से भी मार्च निकाला जाना था।

 

यह भी पढ़े:-अरुण साव की नई टीम में युवाओं और नए चेहरे को मौका

scroll to top