Close

मैकडॉनल्ड्स ने मेन्यू में शामिल किए इम्यूनिटी बढ़ानेवाला हल्दी दूध और मसाला कड़क चाय

कोरोना काल में मजबूत इम्यूनिटी का महत्व पहले से ज्यादा बढ़ गया है. ये हमारे शरीर में सुरक्षा की पहली कतार समझी जाती है. पिछले डेढ वर्षों से दुनिया में बहुत ज्यादा इसके बारे में बात हो रही है. डॉक्टर कई वायरल संक्रमणों को रोकने के लिए इम्यूनिटी बढ़ाने पर जोर दे रहे हैं. सुरक्षा के लिए लोगों को अपनी डाइट में इम्यूनिटी बढ़ानेवाले फूड्स को शामिल करते हुए देखा जा सकता है. लेकिन, अब रेस्टोरेंट और होटल ने भी मौके को भुनाने की तैयारी कर ली है. कई होटलों और रेस्टोरेंट ने अपने मेन्यू में इम्यूनिटी बढ़ानेवाली सामग्रियों से तैयार डिश को शामिल किया है. इसी कड़ी में मशहूर फास्ट फूड चेन मैकडॉनल्ड्स इंडिया भी शा्मिल हो गया है.

मैकडॉनल्ड्स इंडिया बेचेगा इम्यूनिटी बढ़ानेवाला बेवरेज

मैकडॉनल्ड्स इंडिया अब हल्दी वाला दूध और मसालेदार चाय भी बेचने जा रहा है. उसने हल्दी लाते और मसाला कड़क चाय का अपने मैककैफे मेन्यू में इजाफा किया है. ये दो नए इम्यूनिटी बनानेवाले बेवरेज मैकडॉनल्ड्स के पश्चिम और दक्षिण द्वारा संचालित मैककैफे में उपलब्ध होंगे. कंपनी ने दावा किया है कि ताजा पेय पदार्थ होने के अलावा, हल्दी लाते और मसाला कड़क चाय हेल्दी सामग्रियों जैसे हल्दी, काली मिर्च, लौंग और अदरक से भरपूर हैं. हर सामग्री से आपके शरीर को फायदा मिलता है.

मेन्यू में हल्दी लट्टे, मसाला कड़क चाय का किया इजाफा

ये डिटॉक्सीफाई करने, आंत की सेहत को सुधारने, संक्रमण से लड़ने के लिए जानी जाती है. उसके अलावा, ये ड्रिंक्स खांसी, जुकाम से लड़ने में भी मदद करती हैं और गले में खारिश को शांत करती हैं. कंपनी ने बयान में कहा कि हल्दी लाते स्वाद में अनोखा है. उसे हल्दी दूध भी कहा जाता है जिसे सर्दी, खांसी के खिलाफ सदियों पुरानी आयुर्वेदिक इलाज के तौर पर सेवन किया जाता है जबकि मसाला कड़क चाय भारतीय ग्राहकों की भावना और प्यार से प्रेरित है.

मेन्यू में इम्यूनिटी बढ़ानेवाली ड्रिंक्स को शामिल करने के विचार को स्पष्ट करते हुए मैकडॉनल्ड्स इंडिया (वेस्ट एंड साउथ) के डायरेक्टर-मार्केटिंग एंड कम्युनिकेशंस अरविंद आरपी ने कहा, “मेन्यू में नयापन लाने का सफर निरंतर जारी है और हम मैककैफे के मेन्यू में नई पेशकश का परिचय कराने पर उत्साहित हैं, जिसे लोगों को खुश करने के लिए तैयार किया गया है. कई रिसर्च से स्पष्ट हुआ है कि ग्राहक सक्रिय रूप से इम्यूनिटी बढ़ानेवाली रेसिपी और प्रोडक्ट्स का पीछा कर रहे हैं. बतौर ब्रांड हम अपने ग्राहकों की उम्मीदों पर पूरा उतरने में हमेशा आगे रहे हैं. ये नई पेशकश हमारे ग्राहकों को प्रासंगिक विकल्प देगी.”
One Comment
scroll to top