Close

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाएगी बीजेपी

modi

नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर को खास बनाने की तैयारी में है, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पीएम मोदी के जन्मदिन के लिए एक व्यापक कार्यक्रम की योजना बना रहे हैं और इसके लिए उन्होंने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को इसे ‘सेवा पखवाड़ा’ के रूप में मनाने के निर्देश दिए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को है, भाजपा 17 सितंबर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती तक सेवा पखवाड़ा मनाएगी, पार्टी इस दौरान खास आयोजन करेगी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को इस संबंध में निर्देश दिए हैं, जानिए कौन-कौन से कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे ।

बीजेपी मनाएगी सेवा पखवाड़ा

पीएम मोदी के जन्मदिन को पूरे देश मे 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक भारतीय जनता पार्टी द्वारा सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाया जाएगा। इन दिनों कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। बीजेपी जिलाध्यक्ष चन्द्र प्रकाश शारदा ने बताया कि सभी जिला व मंडल स्तर पर सेवा पखवाड़ा के रूप में प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए सभी मंडल अध्यक्षों से वर्चुअल बैठक कर जिम्मेदारियां सौंपी गई साथ ही पूरे पखवाड़े की कार्य-योजना तैयार की गई।

भाजपा मीडिया प्रभारी बाबू लाल शर्मा ने बताया कि इस सेवा पखवाड़े के लिये जिला स्तर पर समिति का गठन किया गया है जिसमें जिला उपाध्यक्ष शम्भू दान भेलानी को कार्यक्रम जिला प्रभारी बनाया गया है। दोनों जिला मंत्री मदन सिंह राजमथाई व महेंद्र तंवर को जिला सह प्रभारी बनाया गया है। कार्यक्रम की सफलता के लिये जिले के सभी मंडलों पर भी तीन सदस्यों की टीम का गठन किया गया है। इस पखवाड़ा में प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व और कामों का प्रचार- प्रसार, गायो की लंपी बीमारी की रोकथाम, आत्मनिर्भर भारत और वोकल फॉर लोकल के साथ साथ गांधी जयंती पर भी कई कार्यक्रम होंगे जिसमें सभी मोर्चो, प्रकोष्ठों और विभागों का सहयोग रहेगा।

ऐसे मनेगा सेवा पखवारा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस 17 सितंबर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती दो अक्टूबर तक संगठन स्तर से सेवा पखवारा के तहत 17 सितंबर को रक्तदान शिविर, 18 को स्वास्थ्य मेला, 19 को मोदी व्यक्तित्व प्रदर्शनी, 20 व 21 को स्वच्छता अभियान, 22 को जल ही जीवन जागरूकता अभियान, 23 को वोकल फॉर लोकल, 24 को कृत्रिम अंग व उपकरण वितरण शिविर, 25 को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती और मन की बात, 26 को विविधता में एकता, 27 को शुभकामना व अभिनंदन पत्र, 28 को प्रबुद्ध जन, बुद्धिजीवी सम्मेलन, 29 को कोविड टीकाकरण केंद्र व स्टॉल पर, 30 को टीबी मुक्त राष्ट, 1 अक्टूबर को पौधारोपण और 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर कार्यक्रम आयोजित होंगे।

 

यह भी पढ़े:- कौन हैं सेंट्रल विस्टा के डिजाइनर बिमल पटेल

0 Comments
scroll to top