Close

प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से कई इलाके जलमग्न

रायपुर. छत्तीसगढ़ में हो रही लगातार बारिश से प्रदेश के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है. सोमवार को रायपुर में 68.2 मिमी बारिश हुई है. ये इस सीजन की अब तक की सबसे अतिभारी बारिश मानी जा रही है. प्रदेश भर के कई नदी-नाले उफान पर हैं. जिसके चलते कई जलप्रपात भी आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. प्रदेश के कई मंदिरों के गर्भगृह में भी पानी भर गया है. कई इलाकों में घरों और पुलिस थानों में भी जलभराव की स्थिति देखी जा रही है.

वहीं, गरियाबंद जिले के घटारानी जलप्रपात भी इन दिनों पूरे शबाब पर है. पिछले दो दिनों से अंचल सहित क्षेत्र में दिन रात हो रही लगातार बारिश के चलते माँ घटारानी का जलप्रपात लोगों को मंत्र मुग्ध कर आकर्षित कर रहा है. यहां पहाड़ों से होकर गिरने वाली तेज धार की शक्ल झरने में तब्दील हो गया है. जो अब लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है. यही वजह है कि अंचल सहित प्रदेश भर के दूर-दराज से लोग धार्मिक स्थल माँ घटारानी के दर्शन के साथ प्राकृतिक सौंदर्य का लुत्फ उठाने यहां पहुँच रहे हैं.

राजधानी रायपुर में भी एक अदभुत नजारा देखने को मिला है. पुरानी बस्ती स्थित महामाया मंदिर में भी जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई है. महामाया मंदिर प्रांगण के समलेश्वरी देवी के मंदिर में भी पानी भर गया है. ये पहली बार है जब ऐसा नजारा मंदिर प्रांगण में देखने को मिला.

धमतरी जिले के अर्जुनी थाना में भी बारिश का पानी घुस गया है. यहां भी बीती रात से लगातार तेज बारिश हो रही है. सड़कों पर जलभराव के बाद थाने में बारिश का पानी घुस गया है. थाने में घुटनों तक पानी भर गया है, जिसके बाद पुलिस कर्मचारी थाने का सामान सुरक्षित रखने में जुटे हुए हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- लगातार पांचवें महीने दहाई अंकों में रही महंगाई, अगस्त में थोक महंगाई दर बढ़कर 11.39 फीसदी हुई

One Comment
scroll to top