Close

ग्लोइंग स्किन के लिए चेहरे पर इस तरह लगाएं नारियल का तेल , जानें इसके फायदे

नारियल तेल का इस्तेमाल करने से बालों के साथ-साथ स्किन को भी फायदा होता है. वहीं आयुर्वेद के अनुसार अगर आप नारियल तेल का इस्तेमाल सही तरकी से करते हैं तो इससे आपकी स्किन ग्लोइंग होने के साथ-साथ चमकदार बनती है. वहीं अगर आप अपने बालों में नारियल का तेल लगाते हैं तो इससे आपके बालों का झड़ना बंद हो जाता है. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आप नारियल तेल का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं. आइये जानते हैं इसे सही से इस्तेमाल करने का तरीका.

इस तरह चेहरे पर लगाएं नारियल का तेल (Coconut Oil)

1. क्या आपको पता है नारियल तेल लगाने से ये आपकी स्किन पर एक क्रीम का काम करता है. इसके लिए आप अपने हाथों में एक बड़ा चम्मच नारियल का तेल लें. इसके बाद इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इससे बाद इसे रात भर के लिए छोड़ दें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर ग्लो आता है. वहीं इसके अलावा आप अपने शरीर पर भी नारियल के तेल से मालिश कर सकते हैं. इसके लिए आप हाथों में नारियल का तेल लें और छाती और शरीर के अन्य भागों पर लगाएं. इसके बाद इसे 40 मिनट बाद पानी से धो दें. ऐसा करने से आपके शरीर का रूखापन समाप्त हो जाएगा.

2. ध्यान रहे नारियल का तेल आंखो में लगाने से बचें क्योंकि ये आपके आंखो की रोशनी को धुंधला कर सकता है.

3. वहीं क्या आपको पता है कि नारियल तेल को मेकअप रिमूवर के रूप में भी काम में लिया जा सकता है. इसके लिए आप एक कॉटन में थोड़ा नारियल का तेल लें और उसकी मदद से मेकअप को हटाएं. ध्यान रहे नारियल तेल का उपयोग आप हफ्ते में 2 बार ही करें. वहीं अगर आपकी आंखों के आस-पास ड्राई स्किन के धब्बे हैं तो नारियल तेल का उपयोग कर सकते हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- फल खाने के बाद नहीं पीना चाहिए पानी, सेहत को हो सकता है ये नुकसान

One Comment
scroll to top