Close

वर्ल्ड चैंपियनशिप में रेसलर विनेश फोगाट ने ब्रॉन्ज जीता

विनेश फोगाट

वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में विनेश फोगाट 50 किलोग्राम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रही है, विनेश फोगाट ने यह मेडल मिस्र की मारिया प्रेवालार्की को हराकर हासिल किया, इससे पहले बुधवार को दिन में विनेश फोगाट रेपचेज राउंड-2 मुकाबले जीतकर 2020 टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाने वाली भारत की पहली महिला रेसलर बनीं।

वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में यह विनेश फोगाट का पहला मेडल है, इतना ही नहीं विनेश फोगाट दो ओलंपिक में क्वालिफाई करने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर भी बनी हैं, विनेश ने रेपचेज राउंड-2 मुकाबले में इस भार वर्ग में दुनिया की नंबर एक पहलवान अमेरिका की सारा हिल्डरब्रैंट को हराकर कांस्य पदक मुकाबले में जगह बनाई थी।

वर्ल्ड चैंपियनशिप में दूसरा पदक

उनका यह वर्ल्ड चैंपियनशिप में दूसरा पदक है, इससे पहले उन्होंने नूर सुल्तान वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी कांस्य पदक जीता था, इससे पहले मंगलवार को 10वीं वरीयता प्राप्त विनेश फोगाट को मंगलवार को क्वालिफिकेशन राउंड में हार का सामना करना पड़ा था,  मंगोलिया की खुलान बतखुयाग ने उन्हें 7-0 से हरा दिया था।

वर्ल्ड चैंपियनशिप की पूर्व सिल्वर मेडलिस्ट अंशु मलिक की गैरमौजूदगी में विनेश को गोल्ड का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, उन्हें जापान की अकारी फुजिनामी के नाम वापस लेने के बाद टूर्नामेंट में अनुकूल ड्रॉ भी मिला था, हालांकि विनेश क्वालिफिकेशन राउंड में ही हार गईं थीं ।

 

यह भी पढ़े:- छत्तीसगढ़ में प्रति यूनिट महंगी हुई बिजली

0 Comments
scroll to top