Close

तीन मंजिला कपड़ा दुकान में लगी आग

bhilai

भिलाई पावर हाउस मार्केट में बुधवार रात तीन मंजिला कपड़ा दुकान में अचानक आग लग गई। दुकान में आग इतनी तेजी से फैली की किसी को भी समझने का मौका नहीं मिला। सूचना मिलते ही तीन दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। उन्होंने कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से कई लाख का नुकसान होना बताया जा रहा है।

पावर हाउस की जवाहर मार्केट में प्रकाश गार्मेंट्स नाम से तीन मंजिला दुकान है। तीनों मंजिल में अलग-अलग वैराइटी के कपड़े रखे हुए हैं। इस दुकान की दूसरी मंजिल से बुधवार रात करीब 9 बजे धुंआ निकलता दिखा। इससे पहले की व्यापारी कुछ समझ पाते वहां आग की लपटें उठने लगीं। इससे बाद मार्केट करवाई गई। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और फोम व पानी से तीन- चाऱ घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना के बाद व्यापारी वर्ग में काफी रोष है।

आग लगने के बताए जा रहे अलग-अलग कारण

पावर हाउस मार्केट के व्यापारियों ने आरोप लगाया है कि घटना के समय गणेश विसर्जन के लिए प्रतिमा ले जाई गई है। इस दौरान पटाखा फोड़ने के चलते आग लगी है। व्यापारियों ने इसे बड़ी लापरवाही बताते हुए पुलिस को जिम्मेदार बताया है। वहीं पुलिस का कहना है कि तीन मंजिला दुकान की दूसरी मंजिल में आग लगी है। उसका सामने का शटर बंद रहता है। इससे पटाखे की चिंगारी अंदर तक नहीं जा सकती है। पुलिस का कहना है कि आग शार्ट सर्किट से भी लग सकती है। जांच में इसका पता चल जाएगा कि आग किस चीज से लगी है।

 

यह भी पढ़े:- वर्ल्ड चैंपियनशिप में रेसलर विनेश फोगाट ने ब्रॉन्ज जीता

 

scroll to top