Close

शमी की वर्ल्ड कप टीम में हो सकती है एंट्री

sami

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुन ली गई है, लेकिन इस टीम में एक बड़ा बदलाव होने की संभावना है। वर्ल्ड कप स्क्वॉड में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा बन सकते हैं। शमी को 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनाने का प्लान है। इसी कारण ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए उन्हें टीम में चुना गया है। अगर दोनों सीरीज में उनका प्रदर्शन अच्छा रहता है तो उन्हें आप वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करते देख सकते हैं।

आखिर शमी टीम में शामिल क्यों हो सकते हैं?

अक्टूबर में वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। वहां की पिच तेज और सीम वाली होती है। शमी जिस तरह के गेंदबाज हैं, वह वहां पर अपनी बाउंस और सीम बॉलिंग से बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। साथ ही शमी के पास स्पीड भी है। इससे उन्हें ऑस्ट्रेलिया में काफी मदद मिलने की संभावना है। वहीं, अभी जिन तेज गेंदबाजों का भारतीय टीम में चयन हुआ है उनमें जसप्रीत बुमराह को छोड़ दें तो और कोई ऐसा गेंदबाज नहीं है जो 140 से ज्यादा की स्पीड से गेंदबाजी कर सके। ऐसे में मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज को मौका दिया जाना तय माना जा रहा है।

IPL 2022 में शमी का प्रदर्शन शानदार रहा था

इस IPL सीजन में मोहम्मद शमी गुजरात की टीम का हिस्सा थे और उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से टीम को चैंपियन भी बनाया था। उन्होंने 16 मैचों में 20 विकेट झटके थे। इस दौरान उनका औसत 24.40 का था। वहीं उनकी इकोनॉमी 8 की रही।

 

यह भी पढ़े:- ओजोन परत को बचाने जन चेतना जरुरी -आर.पी. तिवारी

0 Comments
scroll to top