Close

शहरवासियो को स्वच्छता का संदेश देने महापौर के आव्हान पर युवाओं ने निकाली बाइक रैली

धमतरी । आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा आयोजित इंडियन स्वच्छता लीग के तहत नगर के जागरुक युवाओं ने शहर को स्वच्छ बनाने एवं प्रतिबंधित पॉलीथिन का इस्तेमाल रोकने के लिए आज सुबह 9 बजे निगम कार्यालय से बाइक रैली निकाली गई। रैली का नेतृत्व नगर निगम के महापौर श्री विजय देवांगन ने किया। इस दौरान नगर के प्रमुख बाजार,पर्यटक स्थलों के आसपास की दुकानों व जलाशयों के आसपास के आवासीय व व्यावसायिक क्षेत्र को स्वच्छ बनाने व सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने जन जागरूकता के लिए बाइक रैली निकाली। साथ ही आम नागरिकों को शहर को स्वच्छ सुंदर बनाए रखने का आह्वान भी किया। बाइक रैली निगम कार्यालय से सदर बाजार होते हुए अर्जुनी मोड से सिहावा चौक होते हुए नहर नाका चौक,विंध्यवासिनी मंदिर,लक्ष्मी निवास चौक,अंबेडकर चौक से रत्नाबांधा होते हुए रत्नाबांधा नाका से हटकेशर वार्ड स्थित नागदेव मंदिर के पास समाप्त हुआ। उन्होंने इस अभियान को सफल बनाने के लिए नगरवासियों के प्रति आभार प्रकट किया।

हटकेशर स्थित नागेश्वर तालाब में किया गया श्रमदान

बाइक रैली के पश्चात नागेश्वर तालाब में उपस्थित जनप्रतिनिधियो, आम नागरिकों द्वारा नागेश्वर तालाब में श्रमदान किया गया। इसमें विभिन्न स्वैच्छिक संगठनो ने हिस्सा लिया। रैली व श्रमदान में सभापति श्री अनुराग मसीह, नेता प्रतिपक्ष श्री नरेंद्र रोहरा, एडीएम श्री ऋषिकेश तिवारी, आयुक्त नगर निगम श्री विनय पोयाम,एसडीएम श्री विभोर अग्रवाल,एमआईसी सदस्य,पार्षद गण सहित निगम के अधिकारी कर्मचारी भी शामिल हुए।

महापौर श्री देवांगन ने शहर के युवा साथियों से बाइक रैली में सम्मिलित होने पर धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि मुहिम में शहर के युवाओं को जोड़कर प्रमुख बाजार, पर्यटक स्थलों के आसपास की दुकानों व जलाशयों के आसपास के आवासीय व व्यावसायिक क्षेत्र को स्वच्छ बनाने व सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने जन जागरूकता लाने चरणबद्ध तरीके नागरिकों को जागरूकता लाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने शहरवासियों से घर का कचरा, प्रतिष्ठानों का कचरा सड़क एवं नालियों में ना फेंककर नगर निगम द्वारा संचालित गाड़ियों को ही देने का भी आह्वान इस अवसर पर किया। सभापति और आयुक्त ने भी नगरवासियों को अपेक्षित सहयोग व समर्थन कर मुहिम को कामयाब बनाने का अनुरोध किया।

 

यह भी पढ़े:- ओजोन परत को बचाने जन चेतना जरुरी -आर.पी. तिवारी

scroll to top