Close

राशिफल: कर्क, मकर और मीन राशि वाले न करें ये काम, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 18 सितंबर 2021, शनिवार को भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी की तिथि है. चंद्रमा आज मकर राशि में है. जॉब, करियर, बिजनेस आदि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, सभी राशियों का जानते हैं आज का राशिफल-

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन आपकी समझ और परिपक्वता की परीक्षा हो सकती है, ऐसे में सजग रहते हुए गुरु व वरिष्ठों के सानिध्य में रहें. नौकरी में परिवर्तन का समय चल रहा है,  स्थानान्तरण भी हो सकता है. होटल के मालिक मुनाफा कमाएंगे. विद्यार्थी वर्ग नये विषय का चुनाव सोच-समझकर करें. जिन्हें हृदय से संबंधित बीमारी है, उन्हें दिक्कत महसूस हो सकती है तो वहीं दूसरी ओर खानपान में मीठे की मात्रा को कम कर दें, शुगर बढ़ने की आशंका है. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. पिता किन्हीं बातों को लेकर परेशान हो सकते हैं, उनसे बातचीत कर समस्या का हल निकाले.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)– आज के दिन जहां एक ओर प्रयासों को तेजी से बढ़ाना है तो वहीं दूसरी ओर कर्ज को कम करने की योजना बनानी होगी नहीं तो कानून की चपेट में आ सकते हैं. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों का सहकर्मी और  बॉस के प्रति आदर भाव बढ़ेगा. यदि आप किसी कम्पनी के मालिक हैं तो आय को अधिक बढ़ाने के लिए प्रसार-प्रचार का सहारा लें. विद्यार्थी की अध्ययन में अरुचि बढ़ती नजर आएंगी, ऐसे में बहुत बोझ न लेते हुए मनपंसदीदा विषयों को पढ़े. वर्तमान में रोग के भ्रम से बचना ही औषधि साबित होगी. भाई को सजग रहने की सलाह दें, गिरकर चोट लगने की आशंका है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)– आज के दिन मानसिक शांति को वरीयता देनी होगी, क्योंकि ग्रहों की स्थिति मानसिक रूप आपको तनाव दे सकती है.  बॉस की नाराजगी का सीधा असर नौकरी में देखने को मिल सकता है, ऐसे में उनके साथ वाद-विवाद करने से बचें, तो वहीं दूसरी ओर ऑफिशियल राजनीति से भी स्वयं को दूर रखें. व्यापारियों को अधिक स्टॉक खरीद करने से बचना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग सजग रहें, किन्हीं विषयों को लेकर परेशान हैं तो परिजन व मित्रों के साथ बात कर उसे सुलझाएं. हेल्थ में आज दिनचर्या को नियमित करें जैसे- समय पर सोना, उठाना और खान-पान. दांपत्य जीवन में चल रही दूरियां कम होगी.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)– आज के दिन साहस में बढ़ोत्तरी होगी, ऐसे में आप मुश्किलों का सामना असानी से पूर्ण करने में सक्षम रहेंगे तो वहीं दूसरी ओर कड़ी मेहनत और लगन के दम पर सफलता हासिल कर पाएंगे. ऑफिस में उच्चाधिकारियों के साथ मीटिंग हो सकती है. सहकर्मियों से अच्छा तालमेल रहने वाला है. नये व्यापार को जमाने के लिए समय उपयुक्त चल रहा है. स्वास्थ्य में लापरवाही करने से बचना होगा. भाई बहनों का साथ मिलेगा, यदि कन्या विवाह योग्य है तो उनका विवाह पक्का हो सकता है.  घर के इंटीरियर पर धन खर्च होगा. यदि अन्य और कुछ बदलाव करने के विचार में है तो प्लानिंग बना लें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन एक ओर कार्यभार बढ़ेगा तो वहीं भागा दौड़ी वाले कार्य भी आपकी राह देख रहें हैं. विदेशी कंपनियों से जुड़े लोगों को नये प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है.वाणी से संबंधित कार्य करने वालों को शुभ समाचार मिलने की संभावना है. अनाज के व्यापारी को अच्छे मुनाफे हाथ लग सकते हैं. युवा वर्ग सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से लाभ कमा सकते हैं, लेकिन ध्यान इसका दुरुपयोग न हो. हेल्थ को लेकर दाँतों में कोई समस्या चल रही है तो डेंटिस्ट से संपर्क करें, वर्तमान में लापरवाही पीड़ादायक होगी. मां के साथ समय व्यतीत करना चाहिए. घर के छोटों का नेतृत्व करना पड़ सकता है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)– आज के दिन सुखद परिणाम आपको प्रसन्न रखेगा, इसलिए आप खूब मेहनत करें. आलस्य और अधूरा ज्ञान परेशान कर सकता है. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को कंपनी की ओर से टूर पर जाना पड़ेगा. टारगेट को पूरा करने के लिए कंपनी की ओर से प्रेशर बढ़ता नजर आ रहा है. स्वास्थ्य की दृष्टि से जो लोग हॉस्पिटल में भर्ती हैं, या किसी गंभीर बीमारी के चलते परेशान हैं, वह खास सजग रहें और लापरवाही न करें. परिजनों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा, उनके साथ समय व्यतीत करें. शुभचिन्तकों की सलाह पर ध्यान दें. सहयोगियों से मदद मिलने की संभावना है. कुल की ओर से शोक समाचार मिलने की आशंका है.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)– आज के दिन एक्टिव रहना होगा, किसी कंपटीशन में भाग लेने का मौका मिले तो बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें. सुख-सुविधाएं के लिए कर्ज लेने से बचना होगा. जो लोग सेल्स संबंधित जॉब करते हैं, वह लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल हो सकते हैं, प्रयासों में कमी नहीं रखनी चाहिए. व्यापारी ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए उनकी सुख-सुविधाओं पर ध्यान दें ताकि कोई भी ग्राहक दुकान से खाली हाथ न जाएं. युवाओं को जल्दबाजी में महत्वपूर्ण फैसला लेने से बचना होगा. जिन लोगों को स्वास्थ्य लाभ नहीं मिल रहा है तो डॉक्टर की सलाह से पैथी बदल सकते हैं. बहन भाई के साथ आपको अच्छा बर्ताव रखना होगा.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)– आज के दिन छोटों के साथ सौम्य व्यवहार और वरिष्ठों के साथ आदर का भाव रखना होगा. दिमाग की फ्री रखें, ऐसे में बेवजह की बातों को महत्व न दें. ऑफिस की बातों को किसी तीसरे व्यक्ति से साझा न करें, नहीं तो उच्चाधिकारी और बॉस नाराज हो सकते हैं. जो लोग फैशन से संबंधित कार्य या व्यापार करते हैं उनके लिए दिन बहुत उत्तम है. युवाओं को मेहनत करने से पीछे नहीं हटना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को क्रिएटिव ढ़ग से पढ़े सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से सर्दी जुकाम व ठंडी चीजों का सेवन करने से बचना होगा. कुल में वृद्धि की संभावना है.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)– आज के दिन सत्संग एवं धार्मिक चीजों के पठन-पाठन पर ध्यान देना होगा. ऑफिस में कहासुनी के चलते मन में नौकरी छोड़ने का विचार आ सकता है, लेकिन ऐसा करना वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं. खुदरा व्यापारियों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है. कपड़ों के व्यापार में बड़े निवेश का समय चल रहा है. नृत्य एवं गायन से जुड़े लोगों को सोशल मीडिया पर प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. हेल्थ में सर्वाइकल के रोगियों को स्वास्थ्य पर ध्यान देना है. वाहन संभलकर चलाएं, दुर्घटना की आशंका है. बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी, यदि बीमार चल रहें हैं तो देखरेख में कमी न रखें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)– आज के दिन आर्थिक स्थितियों में बढ़ोत्तरी की संभावनाएं हैं. ऑफिशियल कार्य बनते हुए दिख रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर पेंडिंग कार्यों को आप पूरा करने में सफल होंगे. सहकर्मियों से तालमेल बना कर चलना होगा, बेवजह का क्रोध रिश्तों को बिगाड़ सकता है. इलेक्ट्रॉनिक सामानों का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. पैतृक व्यापार में निवेश करने का समय है, सबकी सहमति से व्यापार को अपडेट करें. युवा वर्ग चिंता से दूरी बनाकर चलें, साथ ही संगति पर भी पैनी निगाह रखनी होगी. हेल्थ में संभलकर चलें, गिरकर कमर में चोट लगने की आशंका बनी हुई है. संतान के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन मन में निराशा की भावना को जन्म नहीं देना चाहिए. कॉन्फिडेंस सफलता की ओर ले जाएंगा. ऑफिस में यदि प्रोजेक्ट को प्रेजेंट करने का मौका मिलता है तो पूरे कॉन्फिडेंस के साथ प्रेजेंट करें. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को अपने कार्य में कड़ी मेहनत करनी चाहिए. एक्सपोर्ट-इंपोर्ट का कार्य करने वाले लोगों को सजग रहना है. युवाओं को नकारात्मक आदतों को छोड़ने का प्रयास करना चाहिए. सेहत को लेकर गठिया से पीड़ित रोगियों को अलर्ट रहने की सलाह है, संभल कर चलें घुटने में चोट लगने की आशंका है. घर के नियम कानून का पालन करना होगा, अन्यथा माता-पिता आपसे निराश हो सकते हैं.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन आत्मंथन आपके लिए बहुत जरूरी है, कुछ देर प्रभु की शरण में बैठकर ध्यान लगाएं. ऑफिशियल कामकाज की प्लानिंग पहले कर लें, अचानक कार्यभार बढ़ने की आशंका है. आईटी से संबंधित कार्य करने वालों पर नये प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी आ सकती है. मेडिकल से जुड़े कारोबार के विस्तार को लेकर प्लानिंग करनी चाहिए, समय उत्तम है. युवा वर्ग वरिष्ठों के साथ समय व्यतीत करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से हाइपरटेंशन रक्तचाप को बढ़ा सकता है, ऐसे में क्रोध से बचें. अत्यधिक मिर्च-मसाले वाले भोजन करने से भी परहेज करें. परिवार में किसी का विशेष दिन है तो उत्साह के मनाना चाहिए, उपहार भी देना चाहिए.

 

 

यह भी पढ़ें- आर्थिक राशिफल: कन्या और मकर राशि वालों को हो सकती है धन की हानि, मेष से मीन राशि तक जानें राशिफल

One Comment
scroll to top