Close

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए रात में सोने से पहले करें ये काम, जानें

अक्सर ऐसा होता है कि हम सुबह उठते हैं तो हमाकी स्किन डल और बुझी-बुझी सी नजर आती है. हांलाकि आप मेकअप से अपनी स्किन प्रॉब्लम्स को कुछ हद तक छुपा सकते हैं लेकिन फिर भी नेचुरल ग्लो के लिए लाइफस्टाइल और स्किन केयर रूटीन को रेगुलर रखना होगा. ऐसे अगर आप नेचुरल ग्लो पाना चाहते हैं तो आपको रात में सोने से पहले कुछ बातों को ध्यान में रखना होगा. हम यहां आज आपको कुछ ऐसे काम बताएंगे जिन्हे अपनाकर आप ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं.

पानी (Water) पीकर सोएं – कई बार हमारे साथ ऐसा होता है कि हम अपनी नींद पूरी कर लेते हैं लेकिन फिर भी हमारा चेहरा थका हुआ और उतरा हुआ दिखता है. इसलिए अगर आप सुबह से शाम तक अपनी स्किन पर नेचुरल ग्लो चाहते हैं तो इसके लिए आपको रात में एक बात ध्यान रखनी होगी कि आप रात में सोने से आधा घंटे पहले 1 गिलास पानी पीएं. ऐसा करने से आपकी स्किन में नेचुरल गलो आएगा.

डिनर में गाजर (Carrot) का सेवन करें – ये तो सबको ही पता है कि गाजर खाना हमारी सेहत के लिए फायदेमंद  होता है. इसलिए रात में गाजर का सलाद जरूर खाएं. इसमें विटामिन के, विटामिन सी और विटामिन बी होता है. इससे स्किन के डेड सेल्स खत्म हो जाते हैं.

चेहरे (Faces) को धोकर सोएं – आपने दिन के समय चेहरे पर मेकअप किया हो या फिर कोई क्रिम लगाई हो. लेकिन रात के समय इन सभी चीजों को धोकरजरूर हटा लें.

टूथब्रश (Toothbrush) से लिप्स की डेड स्किन हटाएं – ग्लोइंग स्किन के साथ-साथ लिप्स की खूबसूरती भी बेहद मायने रखती है इसलिए आप किसी भी सॉफ्ट टूथब्रश से लिप्स की डेड स्किन हटाकर सोएं. जिससे आपक होठ भी पिंक बने रहेंगे.

 

 

 

यह भी पढ़ें- दिल की सेहत का ख्याल रखने के लिए खाएं ये लाल चीजें

One Comment
scroll to top