Close

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए इस तरह करें अखरोट का इस्तेमाल, जानें टिप्स

ड्राई फ्रूट्स का नाम लेते ही सबसे पहले अखरोट का नाम आता है. वहीं ये तो सभी जानते हैं कि अखरोट खाना हमारी सेहत के लिए फायदेमंद है. वहीं क्या आप ये जानते हैं कि अखरोट हमारी स्किन की भी केयर करता है. चेहरे पर ग्लो पाने के लिए आपर महंगे-महंगे प्रॉडक्स का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन अब आप इन प्रॉडक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. यहां आज हम आपको बताएंगे कि आप अखरोट का अपने चेहरे पर कैसे इस्तेमाल करें. आइये जानते हैं अखरोट के फायदें.

अखरोट (Walnuts ) का इस तरह बनाएं फेसपैक

अखरोट का फेसपैक बनाने के लिए आप सबसे पहले एक चम्मच अखरोट का पाउडर, एक चम्मच ओलिव ऑयल और दो चम्मच गुलाब जल, आधा चम्मच शहद में मिलाकर पेस्ट बना लें. इसके बाद इस पैक को अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं और इसे सूखने दें. इसके बाद जब ये सूख जाएं तो अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा आप हफ्ते में दो या 4 बार कर सकते हैं.

डार्क सर्कल (Dark Circle) के लिए करें इसेतमाल

क्या आपको पता है कि अखरोट का तेल आपकी आंखों के नीचे आई सूजन को दूर करने का काम करता है. इसके साथ ही आपकी आंखों के नीचे के डार्क सर्कल को भी कम करता है. इसके लिए आप थोड़ा-अखरोट का तेल लें. इसके बाद तेल को गुनगुना करके इसे अपनी आंखो के नीचे काले घेरे वाले भाग पर लगा लें. इसके बाद सुबह उठकर इसे धो दें. ऐसा करने से आपके डार्क सर्कल खत्म हो जाएंगे. ऐसा आप रोज रात में कर सकते हैं.

आंखों के नीचें की सिलवटों को करें दूर

आप नींबू का रस, शहद, ओटमील, अखरोट का पाउडर एक साथ मिलाकर पेस्ट बना लें. इसके बाद इसे आखों के नीचे लगाएं और 20 मिनट बाद इसे धो दें. ऐसा आप हफ्ते में  3 बार कर सकते हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने में मदद करता है चुकंदर का रस, जानें इसके फायदे

2 Comments
scroll to top