Close

चंडीगढ़ में शाम 5 बजे विधायक दल की बैठक में कैप्टन अमरिंदर की विदाई लगभग तय !

पंजाब में आज शाम कांग्रेस की विधायक दल की बैठक होनी हैं. वहीं इस बैठक से पहले कांग्रेस आलाकमान ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस्तीफा देने के लिए कह दिया है. सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर है कि कांग्रेस आलाकमान ने कैप्टन को संदेश दिया है कि पंजाब में कांग्रेस के 80 विधायकों में से 40 से ज्यादा विधायकों ने उनके खिलाफ पत्र लिखकर उन्हें हटाने की मांग की है. इसका सीधा का मतलब है कि उन्हें विधायक दल का समर्थन प्राप्त नहीं है और उनके पास बहुमत नहीं है. इस स्थिति में उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.

पूरे घटनाक्रम से कैप्टन अमरिंदर सिंह काफी नाराज

सूत्रों का ये भी कहना है कि इस पूरे घटनाक्रम से कैप्टन अमरिंदर सिंह काफी नाराज हैं और उन्होने भी अपनी नाराजगी पार्टी हाई कमांड तक पहुंचा दी है. इन सबके बीच आज शाम 5 बजे चंडीगढ़ में कांग्रेस के कार्यालय में पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी. इस बैठक में प्रभारी महासचिव हरीश रावत मौजूद रहेंगे. वहीं कांग्रेस आलाकमान की तरफ से दो पर्यवेक्षक अजय मातंग और हरीश चौधरी भेजे गए हैं. अजय मातंग राजस्थान के प्रभारी महासचिव हैं,वहीं हरीश चौधरी राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं.

शाम 5 बजे होगी कांग्रेस विधायकों की बैठक

शाम 5 बजे होने वाली विधायक दल की बैठक में प्रभारी और पर्यवेक्षक मौजूद रहेंगे. इस दौरान बैठक में मौजूद सभी कांग्रेस विधायकों की राय ली जाएगी. सूत्रों की मानें और कांग्रेस की परंपरा देखे तो विधायक दल की बैठक में अगले मुख्यमंत्री के चयन को लेकर हमेशा आलाकमान को ही अधिकृत किया जाता है. ऐसा ही आज भी होने की संभावना है. हालांकि देखने वाली बात ये भी होगी कि क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह 5 बजे होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शिरकत करते हैं या नहीं.

हालांकि कैप्टन के मीडिया सलाहकार ने बताया है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे. लेकिन वहीं सूत्रों के मुताबिक कैप्टन पूरे घटनाक्रम से काफी नाराज हैं ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि वे बैठक का बहिष्कार कर सकते हैं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह की विदाई का समय अब नजदीक

पांच बजे की बैठक में क्या होता है ये तो तभी पता चलेगा लेकिन उससे पहले ये बात आईने की तरफ साफ है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की विदाई का समय अब नजदीक आ गया है और उन्हें इस्तीफा देने के लिए कह दिया गया है. अब कैप्टन के पास सिर्फ दो विकल्प हैं. एक या तो वे कांग्रेस के 80 विधायकों के बीच अपना बहुमत साबित करें या फिर इस्तीफा देकर नए मुख्यमंत्री के लिए रास्ता तैयार करें. ये भी देखना दिलचस्प होगा कि कि क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह पार्टी से बगावत करते हैं या फिर पार्टी का आदेश स्वीकार कर लेते हैं.

 

यह भी पढ़ें- आईपीएल 2021: कल से शुरू हो रहा है दूसरा हाफ, मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जाएगा पहला मैच, यहां जानें पूरा शेड्यूल

One Comment
scroll to top