Close

मंधाना-हरमनप्रीत की पारियों से जीती टीम इंडिया

woman cricket

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड दौरे के तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 7 विकेट से हराया है। इससे पहले टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज 1-2 से गंवाई है। होव में हुए पहले वनडे में टीम इंडिया ने पहले तो इंग्लैंड को 227/7 के स्कोर पर रोका। उसके बाद 44.2 ओवर में तीन विकेट पर 232 रन बना डाले। इस जीत में ओपनर स्मृति मंधाना, यास्तिका भाटिया और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अहम भूमिका निभाई। टीम इंडिया के 7 में से 5 गेंदबाजों को विकेट मिले।

भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला लिया। पहले खेलने उतरी इंग्लैंड की बल्लेबाजों ने तय 50 ओवर में 227 रन बनाए। मेजबान टीम की ओर से डेविडसन-रिचर्ड्स (50) ने एक्लेस्टोन (31) के साथ सातवें विकेट के लिए 50 और आठवें विकेट के लिए डीन के साथ नाबाद 49 रन की साझेदारी की। टॉप आर्डर में सोफिया ने 29 रन बनाए। डेनी वेट ने भी 43 रन बनाए।

गेंदबाजी में झूलन गोस्वामी रहीं किफायती

हरलीन देओल छह रन बनाकर नाबाद रहीं। इससे पहले भारत की ओर से 39 साल की दिग्गज झूलन ने 10 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर एक विकेट हासिल किया। उन्होंने 42 डॉट गेंद फेंकीं। दीप्ति शर्मा ने 33 रन देकर दो विकेट लिए। तेज गेंदबाज मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, स्नेह राणा और हरलीन को एक-एक विकेट मिले। पूजा को कोई विकेट नहीं मिला।

 

यह भी पढ़े:- ओजोन परत को बचाने जन चेतना जरुरी -आर.पी. तिवारी

0 Comments
scroll to top