Close

आरसीबी के कप्तान कोहली ने खराब बल्लेबाजी पर फोड़ा हार का ठीकरा, जानिए क्या कहा

आईपीएल 2021 में कल कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के आगे विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और टीम 92 रनों के शर्मनाक स्कोर पर ढेर हो गई. केकेआर ने एक विकेट खोकर आसानी से इस लक्ष्य को पार कर लिया. मैच के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने खराब बल्लेबाजी को इस हार का दोषी बताते हुए कहा कि, हमें मैच में कुछ अच्छी साझेदारी बनाने की जरुरत थी.

विराट ने मैच के बाद कहा, “अच्छी पार्ट्नर्शिप बनाना बहुत अहम था. हमें उम्मीद नहीं थी कि मैदान पर इतनी जल्दी ओस आ जाएगी. एक विकेट के नुकसान पर 42 रन के साथ हम अच्छी स्थिति में थे लेकिन अचानक हमनें 20 रनों के अंतराल में पांच विकेट गंवा दिए. इस हार ने हमें और सतर्क कर दिया है. आईपीएल के दूसरे फेज की शुरुआत में ही ये हुआ है इसलिए हम आगे के मैचों के लिए अपनी गलतियों को सुधारने का काम कर सकते हैं.”

बहाने बनाने से काम नहीं चलेगा 

आईपीएल के दूसरे फेज के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का एलान कर चुके कोहली ने कहा, “इस हार को लेकर हम कोई बहाना नहीं बना रहे हैं. एक पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर आपसे उम्मीद की जाती है कि आप जल्द से जल्द हालात के साथ तालमेल बैठाएं और उसके मुताबिक अपने खेल को एडजस्ट करें. कई बार आपको टूर्नामेंट में लय पाने में एक मैच का वक्त लग जाता है, मुझे उम्मीद है हम अगले मैच तक बेहतर हो जाएंगे. आपको लगतार खेल के साथ आगे बढ़ने की जरुरत है नहीं तो बाकी टीमें आपसे बहुत आगे निकल जाएंगी.”

विराट ने वरुण चक्रवती की तारीफ की 

कल के मैच में केकेआर के मिस्ट्री गेंदबाज वरुण चक्रवती के प्रदर्शन की भी विराट ने जमकर तारीफ की. विराट ने कहा, “वरुण ने आज के मैच में शानदार गेंदबाजी की. वो जब भारत के लिए खेलेंगे तो एक अहम फ़ैक्टर साबित हो सकते हैं. वो जल्द ही भारत के लिए भी खेलेंगे और उनका आज का प्रदर्शन टीम के लिए अच्छा संकेत है.”

साथ ही कोहली ने बताया कि, “आज की हार से हम निराश जरुर हैं लेकिन ये खेल का हिस्सा है. हमें पेशेवर बने रहने की जरुरत है. अपनी ताकत पर काम करते हुए हमें आगे के मैचों में बेहतर रणनीति के साथ उतरना होगा. हमने आठ में से पांच मुकाबले जीते हैं. मुझे अपनी स्क्वॉड पर पूरा भरोसा है और हम अगले मैच में शानदार प्रदर्शन करेंगे.”

बेहद खराब रही आरसीबी की बल्लेबाजी 

केकेआर ने आंद्रे रसेल (नौ रन पर तीन विकेट) और वरूण चक्रवर्ती (13 रन पर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से आरसीबी को 19 ओवर में 92 रन पर ढेर कर दिया. लॉकी फर्ग्युसन ने भी 24 रन देकर दो विकेट हासिल किए. सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (22) के अलावा आरसीबी का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाया. कप्तान कोहली पांच रन बनाकर आउट हुए, जबकि टीम के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्स्वेल भी कोई कमाल नहीं कर सकें.

 

 

यह भी पढ़ें- महंत नरेंद्र गिरी ने आत्महत्या की या हत्या हुई? संपत्ति का मुद्दा भी उठा

One Comment
scroll to top