Close

छत्तीसगढ़ में आज कहीं पड़ेंगे छीटें, तो कहीं होगी भारी वर्षा

रायपुर। प्रदेश में आज अधिकांश स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. वहीं कहीं-कही गरज-चमक के साथ छींटे पड़ेंगे तो कही भारी वर्षा होने की संभावना है. इस दौरान प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि एक निम्न दाब का क्षेत्र गंगेटिक पश्चिम बंगाल और उसके आसपास स्थित है. इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. इस तरह एक द्रोणिका इस निम्न दाब के क्षेत्र से तेलंगाना तक अंदरूनी उड़ीसा होते हुए 3.1 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है.

मानसून द्रोणिका जैसलमेर, कोटा, गुना, सीधी, रांची, गंगेटिक पश्चिम बंगाल में स्थित निम्न दाब के क्षेत्र और उसके बाद दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक स्थित है. इसकी वजह से प्रदेश में सरगुजा और बिलासपुर संभाग के साथ उससे लगे दुर्ग और रायपुर संभाग के जिलों में भारी वर्षा की संभावना है.

पेण्ड्रारोड में सर्वाधिक तापमान

प्रदेश में बीते 24 घंटे में सबसे कम तापमान अंबिकापुर में 22 डिग्री सेंटिग्रेड रहा, वहीं सबसे अधिक तापमान पेण्ड्रारोड में 32.8 डिग्री सेंटिग्रेड रहा. बिलासपुर में अधिकतम 32 डिग्री सेंटिग्रेड, न्यूनतम 25.8 डिग्री सेंटिग्रेड, अंबिकापुर में अधिकतम 3.0.6 डिग्री सेंटिग्रेड और न्यूनतम 22 डिग्री सेंटिग्रेड, दुर्ग में अधिकतम 31.2 डिग्री सेंटिग्रेड और न्यूनतम 22.8 डिग्री सेंटिग्रेड रहा.

 

 

यह भी पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने राज्य से विशेष टीम सरगुजा संभाग भेजे जाने के दिए निर्देश, बोले – ‘यह भी पता किया जा रहा है कि फ़्लू किधर से आया’

One Comment
scroll to top