Close

महंत नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी पर सस्पेंस बरकरार, पंच परमेश्वर की बैठक में होगा फैसला

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bharatiya Akhara Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का उत्तराधिकारी कौन होगा इसको लेकर सवाल अब भी बरकरार है. महंत नरेंद्र गिरि ने बलबीर गिरि (Balveer Giri) को हरिद्वार आश्रम का प्रभारी बनाया हुआ था. साथ ही नरेंद्र गिरि ने अपनी वसीयत में बलवीर गिरि को उत्तराधिकारी घोषित किया था, लेकिन इसके बावजूद अभी भी ये तय नहीं है. खबर के मुताबिक, 25 सितंबर को निरंजनी अखाड़े के पंच परमेश्वर की बैठक होनी है. इस बैठक के बाद नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी पर कोई फैसला लिया जा सकता है.

सीबीआई जांच की सिफारिश

उधर, नरेन्द्र गिरि की मौत मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को सीबीआई जांच की सिफारिश की है. गौरतलब है कि महंत नरेन्द्र गिरि की मौत मामले में सीबीआई जांच के लिए हाईकोर्ट में भी याचिका दायर की गई थी. यूपी के गृह विभाग ने यह जानकारी दी कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की है. अब केन्द्र सरकार को इस मामले में फैसला करना होगा कि वह सीबीआई जांच चाहती है या नहीं चाहती है.

संदिग्ध हालत में हुई थी मौत

महंत नरेंद्र गिरि की सोमवार को संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी. उनका शव अल्लापुर स्थित बाघंबरी मठ स्थित उनके आवास में पंखे पर लटका मिला था. उनकी मौत के बाद मठ को सील कर दिया गया है. पुलिस ने वहां से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है.

 

 

 

यह भी पढ़ें- पैसों की है जरुरत तो प्रोफेशनल लोन का ऑप्शन चुनें, पर्सनल लोन से है सस्ता

One Comment
scroll to top